Hemant Soren: हेमंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई, गिरफ्तारी को दी थी चुनौती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2241503

Hemant Soren: हेमंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई, गिरफ्तारी को दी थी चुनौती

Hemant Soren: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई होगी. बता दें कि हेमंत सोरेन 31 जनवरी से ही जेल में हैं.

हेमंत की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई

रांची: मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी की कार्रवाई और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में 13 मई को सुनवाई होगी. झारखंड हाईकोर्ट ने इस मामले में हेमंत सोरेन की याचिका 3 मई को खारिज कर दी थी. कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि उपलब्ध दस्तावेजों के मुताबिक यह मानना संभव नहीं है कि ईडी ने याचिकाकर्ता के खिलाफ बिना किसी कारण के कार्रवाई की है. सोरेन ने इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है.

बीते सोमवार को सोरेन की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पेश वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने भारत के मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई. चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष मामले का उल्लेख किया. सिब्बल ने मांग की कि राज्य में 13 मई को होने वाले चुनाव को ध्यान में रखते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के नेता को रिहा किया जाए. बता दें कि ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. इसके बाद से ही वो जेल में हैं.

बता दें कि हेमंत सोरेन के वकील कपिल सिब्बल ने याचिका दायर करते समय चीफ जस्टिस की अदालत में कहा था कि 13 मई को राज्य में चुनाव होने हैं. हेमंत सोरेन के अधिकार प्रभावित हो रहे हैं, चुनाव के लिए हेमंत सोरेन को जमानत मिलनी चाहिए. कपिल सिब्बल ने बेंच को आगे बताया था कि हाई कोर्ट ने काफी वक्त तक फैसले को लंबित रखा. हाई कोर्ट ने फरवरी में गिरफ्तारी के खिलाफ मामले में फैसला सुरक्षित रख दिया था. आखिरकार, अंतरिम जमानत के लिए हमें याचिका के साथ सुप्रीम कोर्ट में अपील करनी पड़ी.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़ें- Bihar News: आइसक्रीम फैक्ट्री में नाबालिग को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा, जांच में जुटी पुलिस

Trending news