Ayodhya Special Aastha Train: राम भक्तों को लेकर अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, मौके पर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी
Advertisement

Ayodhya Special Aastha Train: राम भक्तों को लेकर अयोध्या रवाना हुई आस्था स्पेशल ट्रेन, मौके पर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी

Ayodhya Special Aastha Train: राजधानी रांची रेलवे स्टेशन से चलकर प्रभु श्री राम की धरती अयोध्या के दर्शन नगर स्टेशन को जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन आज लगभग 1300 से भी अधिक राम भक्त समेत सांसद संजय सेठ लेकर रवाना हुई. 

आस्था स्पेशल ट्रेन

रांचीः Ayodhya Special Aastha Train: राजधानी रांची रेलवे स्टेशन से चलकर प्रभु श्री राम की धरती अयोध्या के दर्शन नगर स्टेशन को जाने वाली आस्था स्पेशल ट्रेन आज लगभग 1300 से भी अधिक राम भक्त समेत सांसद संजय सेठ लेकर रवाना हुई. 

इस मौके पर हरी झंडी दिखाने को लेकर प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, संगठन मंत्री कर्मवीर सिंह, विधायक सीपी सिंह, विधायक नवीन जायसवाल समेत कई पार्टी के पदाधिकारी एवं महिला कार्यकर्ता मौजूद रही. वहीं इसके पूर्व एक छोटी सभी का भी आयोजन किया गया. जहां अयोध्या जा रहे राम भक्तों को उनके लिए की गई व्यवस्था के बारे में बताया गया. वहीं उनकी रवानगी के पूर्व उन पर पुष्प वर्षा और तिलक लगाया गया. 

इस खास मौके पर बाबूलाल मरांडी ने कहा कि मुझे मलाल है कि मैं इस आस्था स्पेशल ट्रेन में प्रभु श्री राम के दर्शन के लिए नहीं जा रहा हूं. लेकिन हम अयोध्या तब गए थे जब भगवान सलाखों के पीछे थे. उन्होंने आगे कहा कि आज भगवान का मंदिर बन चुका है. हम भी जल्द अयोध्या जाएंगे. 

वहीं विधायक सीपी सिंह ने कहा कि कुल पांच आस्था स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होने जा रहा है. सभी ट्रेन रांची से ही खुलेंगी. हमारा दायित्व है कि हम सभी राम भक्तों को प्रभु श्री राम के दर्शन करवाए और अंत में हम दर्शन के लिए जाएंगे. 

इधर एक कार्यकर्ता चंदन सिंह ने बताया कि यहां से लेकर अयोध्या तक की व्यवस्था की गई है. टिकट की जगह पहचान पत्र दिया गया है. उनके भोजन करने, रहने, दर्शन करने, प्रसाद और वापसी को लेकर पूरी टीम को जिम्मेदारी दी गई है. अयोध्या में भी कार्यकर्ता मौजूद है जो तमाम चीजों को देखेंगे.     
इनपुट- आयुष कुमार सिंह 

यह भी पढ़ें- Bihar Floor Test: नीतीश कुमार ने मार ली बाजी, देखते रह गए तेजस्वी, एक क्लिक में जानें बड़े अपडेट

Trending news