धीरज साहू को ED का समन मिलने के बाद झारखंड में सियासी पारा बढ़ा, कांग्रेस बोली-विपक्ष से डरते हैं PM
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2101861

धीरज साहू को ED का समन मिलने के बाद झारखंड में सियासी पारा बढ़ा, कांग्रेस बोली-विपक्ष से डरते हैं PM

झारखंड में विभिन्न मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की जांच और कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार किया गया है तो वहीं अब कांग्रेस सांसद धीरज साहू को ED का समन जारी हुआ है.

राज्यसभा सांसद धीरज साहू (फाइल फोटो)

Ranchi: झारखंड में विभिन्न मामलों को लेकर प्रवर्तन निदेशालय की जांच और कार्रवाई लगातार जारी है. इसी कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार किया गया है तो वहीं अब कांग्रेस सांसद धीरज साहू को ED का समन जारी हुआ है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली स्थित मुख्यमंत्री आवास से मिलने वाली बीएमडब्ल्यू कर को लेकर धीरज साहू से पूछताछ होनी है. बीएमडब्ल्यू से लेकर धीरज साहू और एक्स सीएम के लिंक ने झारखंड में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी तेज कर दिया है.

बीजेपी ने बोला हमला

भारतीय जनता पार्टी ने इस पूरे मामले पर महागठबंधन को कटघरे में खड़ा किया है. भाजपा नेता कुणाल सारंगी ने कहा कि जितना कैश का खजीरा धीरज साहू के घर में मिला था, पूरी दुनिया आश्चर्यचकित हो गई थी. अब धीरज साहू को समन हुआ है. तमाम चीज़ें सार्वजनिक हो रही हैं. केंद्रीय एजेंसी अपना काम कर रही है उन्हें काम करने देना चाहिए.

JMM ने किया पलटवार

झारखंड मुक्ति मोर्चा ने कहा कि धीरज साहू एक बड़े व्यापारी हैं. गठबंधन दल के हिस्सा है, जिनसे हमारे राजनीतिक और पारिवारिक संबंध भी हैं. सांसद धीरज साहू कोई आम व्यक्ति नहीं है. वह बहुत बड़े राजनेता और कारोबारी हैं. जहां तक बात बीएमडब्ल्यू कार की है तो कोई भी किसी से गाड़ी की मदद ले सकता है. यह गलत नहीं है. उन्होंने कहा कि सीधे तौर पर यह खिसियानी बिल्ली खंबा नोचे वाला हिसाब है क्योंकि कोई तथ्य नहीं मिल रहा है तो षड्यंत्र के तहत किसी न किसी मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है जो नाकामयाब होगी. पूर्व मुख्यमंत्री और जितने भी लोगों को इसमें संलिप्त किया जा रहा है, सभी लोगों के ऊपर कोई भी आरोप सिद्ध नहीं होगा. 

कांग्रेस ने कही ये बात

कांग्रेस का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद कोई भी साक्ष प्रवर्तन निदेशालय द्वारा प्रस्तुत नहीं किया जा सका. पूर्व मुख्यमंत्री ने सीना ठोक कर सबूत मांगा था. कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अब यह तार जोड़ने का काम कर रहे हैं ताकि उनको फंसाया जा सके और क्योंकि धीरज साहू कांग्रेस के सांसद हैं इसीलिए लिंक जोड़ा जा रहा है. व्यापम घोटाला शारदा घोटाला, सिंचाई घोटाला में आज तक कोई लिंक नहीं जोड़ा गया क्योंकि तमाम लोग भाजपा और मोदी के आगे नतमस्तक हो गए. लेकिन हम नहीं हुए तो हम पर लिंक जोड़ा जा रहा है. विपक्ष के आवाज से देश के प्रधानमंत्री सहम जाते हैं.

Trending news