Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन की विक्ट्री साइन से मिले झारखंड की सियासत के ये संकेत..
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1322348

Jharkhand Politics: हेमंत सोरेन की विक्ट्री साइन से मिले झारखंड की सियासत के ये संकेत..

Jharkhand Politics:सूत्रों के अनुसार, सत्तापक्ष एकदम कॉन्फिडेंस है कि अगर बहुमत सिद्ध करने की जरूरत बड़ी तो उसके पास पर्याप्त संख्याबल है. 

हेमंत सोरेन जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए मुस्कुराए.

रांची: झारखंड की सियासी तस्वीर पल-पल बदल रही है. इस बीच, एक तस्वीर सामने आई है खूंटी के डुमरीगड़ी गेस्ट हाउस से, जहां पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन अपने विधायकों के साथ ठहरे हुए हैं. इस तस्वीर मुख्यमंत्री हेमंत अपने विधायकों के साथ बालकनी में खड़े होकर जीत का निशान दिखा रहे हैं. 

हेमंत सोरेन ने दिखा विक्ट्री साइन
सीएम हेमंत सोरेन को देख कर साफ लग रहा है कि वो अपने विधायकों की एकजुटता को लेकर एकदम कॉन्फिडेंस. उनके साथ विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह अंबा प्रसाद, सीता सोरेन, नेहा शिल्पी, झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, बसंत सोरेन और मंत्री मिथिलेश ठाकुर मौजूद हैं. सभी नेताओं के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी. इस दौरान हेमंत सोरेन जनता का अभिवादन स्वीकार करते हुए मुस्कुराए. 

सत्तापक्ष के पर्याप्त संख्याबल
सूत्रों के अनुसार, सत्तापक्ष एकदम कॉन्फिडेंस है कि अगर बहुमत सिद्ध करने की जरूरत बड़ी तो उसके पास पर्याप्त संख्याबल है. हालांकि, बीजेपी का दावा है कि सीएम हेमंत सोरेन के चेहरे को लेकर सत्तापक्ष में अंतर्विरोध है.

सीएम के साथ 44 विधायक
बताया जा रहा है कि विधायक यहां से कहीं और भी शिफ्ट किए जा सकते हैं. इससे पहले आज सुबह 11 बजे यूपीए विधायकों की बैठक सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर हुई. जिसके बाद सभी विधायकों को तीन बसों के जरिए खूंटी के लातरातू डैम ले जाया गया. जहां सभी विधायक बहुत ही कंफर्टेबल दिख रहे थे. जानकारी के अनुसार, सीएम हेमंत सोरेन के साथ करीब 44 विधायक गेस्ट हाउस में मौजूद हैं.

विधानसभा जाएंगे विधायक
जानकारी के अनुसार, अगर फ्लोर टेस्ट की नौबत आई तो यहां से विधायकों को सीधे राजभवन ले जाया जाएगा. गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने हेमंत सोरेन को लेकर राजभवन में चिट्ठी भेजी थी, जिसमें सीएम की सदस्यता खत्म करने की बात गई है. इसके बाद राजभवन अपनी सिफारिश चुनाव आयोग भेजेगा जिसके बाद मुख्यमंत्री को लेकर कुछ फैसला किया जाएगा.

इधर, गेस्ट हाउस के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. माना जा रहा कि सत्तापक्ष हर कदम फूंक-फूंक कर रख रहा है. अब तक की जानकारी के अनुसार यूपीए के विधायक लातरातू डैम से वापस लौट रहा है. 

Trending news