Jharkhand: हजारीबाग से अपह्रत चार साल के लड़के को पुलिस ने बचाया, अपराधियों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Jharkhand: हजारीबाग से अपह्रत चार साल के लड़के को पुलिस ने बचाया, अपराधियों को किया गिरफ्तार

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले से अपहरण किए गए चार वर्षीय लड़के को एक सप्ताह के बाद छुड़ा लिया गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लड़के को कोडरमा में रहने वाले एक दंपत्ति को 2.95 लाख रुपये में बेच दिया गया था. 

Jharkhand: हजारीबाग से अपह्रत चार साल के लड़के को पुलिस ने बचाया, अपराधियों को किया गिरफ्तार

हजारीबागः झारखंड के हजारीबाग जिले से अपहरण किए गए चार वर्षीय लड़के को एक सप्ताह के बाद छुड़ा लिया गया. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि लड़के को कोडरमा में रहने वाले एक दंपत्ति को 2.95 लाख रुपये में बेच दिया गया था. उसने बताया कि अपराध में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

सदर उपमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) महेश प्रजापति ने कहा, ‘18 दिसंबर को हजारीबाग के ओकनी इलाके से लड़के का अपहरण कर लिया गया था और उसे 25 दिसंबर को कोडरमा से बचाया गया. अपहरण में शामिल छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.' उन्होंने कहा कि उनके पास से छह मोबाइल फोन और वह चादर भी बरामद की गई. जिसका इस्तेमाल लड़के के अपहरण में किया गया था. 

अधिकारी ने बताया कि लड़के को कोडरमा जिले के इंद्रपुरी इलाके में गीता देवी और रोहित रविदास नाम के एक दंपति को 2.95 लाख रुपये में बेच दिया गया था. उन्होंने बताया कि दंपति कथित तौर पर परिवार के वंश को आगे बढ़ाने के लिए एक बच्चा चाहते थे. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि ज्योति कुमारी और कन्हैया कुमार को जब उनकी इच्छा के बारे में पता चला और उन्होंने गीता देवी और रोहित रविदास से संपर्क किया. 

उन्होंने जोड़े को बताया कि वे एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) को जानते हैं जो बच्चों को गोद लेने में मदद करता है. इस तरह उनके बीच 2.95 लाख रुपये में सौदा तय हुआ. उन्होंने बताया कि दंपति ने उन्हें 1.7 लाख रुपये का अग्रिम भुगतान किया. ज्योति और कन्हैया ने इस काम के लिए अपहृत लड़के के इलाके में रहने वाली नूतन देवी से संपर्क किया. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि नूतन ने लड़के पर नजर रखने के लिए करीना देवी नामक महिला को शामिल किया. 18 दिसंबर को नूतन ने लड़के का अपहरण कर ज्योति और कन्हैया को सौंप दिया. फिर, उन्होंने लड़के को कोडरमा स्थित दंपति को दे दिया और उनकी शेष राशि 1.25 लाख रुपये ले ली. अपने बेटे का कोई पता नहीं चलने के बाद, माता-पिता ने हजारीबाग के लोहसिंघना पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के आधार पर हजारीबाग पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे के निर्देश पर एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया. 

पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज देखे और इसके आधार पर करीना देवी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने बताया कि उससे पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर अपराध में शामिल अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार कर लिया गया. 
इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- Jharkhand News: झारखंड में किसानों से 60 लाख क्विंटल धान खरीदेगी सरकार, कीमत पिछली बार से 250 रुपए ज्यादा

Trending news