Delhi News: आजादपुर मंडी में भीषण आग के बाद भी फायर बिग्रेड के लिए करना पड़ा इंतजार, सामने आई चौंकाने वाली वजह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1894172

Delhi News: आजादपुर मंडी में भीषण आग के बाद भी फायर बिग्रेड के लिए करना पड़ा इंतजार, सामने आई चौंकाने वाली वजह

Azadpur Mandi: शुक्रवार शाम आजादपुर फल एवं सब्जी मंडी में भीषण आग लगने की खबर सामने आई, लेकिन जाम की वजह से फायर ब्रिगेड की गाड़ी 30-40 मिनट की देरी से पहुंची.

Delhi News: आजादपुर मंडी में भीषण आग के बाद भी फायर बिग्रेड के लिए करना पड़ा इंतजार, सामने आई चौंकाने वाली वजह

Azadpur Mandi: एशिया की सबसे बड़ी आजादपुर मंडी में हर दिन जाम जैसे हालात देखने को मिलते हैं. मंडी में पूरी रात वाहनों की आवाजाही शुरू रहती है, वहीं यहां पर लोग भी गलत तरीके से गाड़ियों को खड़ा कर देते हैं, जिसकी वजह से जाम जैसे हालात बन जाते हैं. जाम की वजह से आपात स्थिति में भी यहां मदद पहुंचाने में घंटों का समय लग जाता है. शुक्रवार शाम आग लगने की घटना सामने आने के बाद अब कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

शुक्रवार शाम मंडी में लगी आग
दरअसल, शुक्रवार शाम आजादपुर फल एवं सब्जी मंडी में भीषण आग लगने की खबर सामने आई. मंडी में आग की ऊंचीं लपटें देखकर लोग हैरान रह गए, इस दौरान अफरातफरी मच गई. हालांकि, फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग पर काबू पा लिया गया. इस हादसे में लाखों रुपये का नुकसान हुआ. 

ये भी पढ़ें- Delhi News: सफदरजंग अस्पताल में Evening OPD में भी होगा मरीजों का इलाज, जानें कब होगी शुरुआत

लेट पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
मंडी की दुकान में आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां 30-40 मिनट की देरी से पहुंची, जिसकी मुख्य वजह यहां लगने वाला जाम है. एपीएमसी और सिविल डिफेंस के कर्मचारियों द्वारा मंडी में गलत तरीके से गाड़ियां पार्क की जाती है और जाम लग जाता है. यही नहीं मंडी की रोड पर गलत तरीके से दुकान लगाई जाती है, जिसकी वजह से यहां से किसी भी गाड़ी को निकलने में घंटों का समय लग जाता है. अगर समय रहते यहां के कर्मचारियों द्वारा कमियों की ओर ध्यान दे दिया जाता तो शायद कल आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय पर पहुंच जाती और इतना नुकसान नहीं होता.

स्थानीय लोग भी परेशान
आजादपुर मंडी में वाहनों की आवाजाही की वजह से आदर्श नगर और मुकरबा चौक जाने वाले लोगों को भी जाम का सामना करना पड़ता है. हर दिन यहां से गुजकर ऑफिस जाने वाले लोग समय से दफ्तर नहीं पहुंच पाते. बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई है. 

Input- Neeraj Sharma 

Trending news