बहादुरगढ़ में स्मारक से शहीदों के नाम लिखे हुए पत्थर हटाने के मामले में डीसी की बड़ी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1289640

बहादुरगढ़ में स्मारक से शहीदों के नाम लिखे हुए पत्थर हटाने के मामले में डीसी की बड़ी कार्रवाई

शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार के लिए नगर परिषद तीन बार टेंडर दे चुका है लेकिन अभी तक काम पूरा नहीं हुआ, जिसके बाद अब डीसी शक्ति सिंह ने 10 दिनों के अंदर शहीद स्मारक पर सभी शहीदों के नाम के पत्थर दोबारा लगाने के आदेश दिए हैं. 

बहादुरगढ़ में स्मारक से शहीदों के नाम लिखे हुए पत्थर हटाने के मामले में डीसी की बड़ी कार्रवाई

झज्जर: बहादुरगढ़ में शहीद स्मारक से शहीदों के नाम लिखे हुए पत्थर हटाने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके बाद अब डीसी शक्ति सिंह ने 10 दिनों के अंदर शहीद स्मारक पर सभी शहीदों के नाम के पत्थर दोबारा लगाने के आदेश दिए हैं. दरअसल शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार के लिए नगर परिषद तीन बार टेंडर दे चुका है लेकिन इसके बाद भी काम पूरा नहीं हो पाया है. 

Delhi University: तीन चरणों में पूरी होगी DU की एडमिशन प्रोसेस, मेरिट स्कोर के आधार पर मिलेगा प्रवेश

 

इस मामले में नेता भी उठा चुके हैं आवाज
बहादुरगढ़ में शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार के लिए नगर परिषद तीन बार टेंडर दे चुकी है लेकिन इसके बावजूद भी इसका काम पूरा नहीं हुआ. ठेकेदारों ने इस टेंडर से फायदा तो कमाया लेकिन शहीदों के नाम के पत्थर अब तक यहां नहीं लगाए गए. इससे आम लोगों में काफी रोष है. वहीं इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला भी इस मुद्दे को विधानसभा में उठाने की बात कह चुके हैं. अब झज्जर जिले के डीसी ने इस मामले में संज्ञान में लेते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. इतना ही नहीं बिना नया टेंडर दिए पुराने ठेकेदारों से 10 दिन के अंदर शहीद स्मारक का काम पूरा करवाने के आदेश जारी किए गए हैं.

रक्षाबंधन में Noida Authority का बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर की फीस में मिली छूट

कारगिल में शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में बनी थी स्मारक
कारगिल की लड़ाई के बाद शहीदों के सम्मान में प्रदेश की तत्कालीन मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने प्रदेश भर में शहीद स्मारक बनवाए थे, जिससे शहीदों को सम्मानित किया जा सके. उसी समय बहादुरगढ़ में भी शहीद स्मारक बनकर तैयार हुआ था. यहां पर प्रथम विश्वयुद्ध से लेकर अब तक देश के लिए अपनी जान देने वाले हर एक शहीद का नाम पत्थरों पर लिखा हुआ था. नगर परिषद द्वारा कुछ समय पहले इस शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार के लिए टेंडर दिया गया था, इसे  2 बार रिवाइज भी किया गया, लेकिन जीर्णोद्धार का काम अब तक पूरा नहीं हुआ.

ITR E-Verification: ITR फाइल करने के बाद वेरिफिकेशन की समय सीमा हुई कम, मिलेगा महज इतने दिन का समय

डीसी ने दिए जांच के आदेश
मामले के तूल पकड़ने के बाद झज्जर जिले के डीसी शक्ति सिंह ने स्थिति का जायजा लेते हुए 10 दिन के अंदर शहीद स्मारक से हटाए गए शहीदों के नाम दोबारा अंकित करने के आदेश जारी किए हैं. इसके साथ ही शहीद स्मारक का अधूरा काम बिना नया टेंडर जारी किए पूरा करने की हिदायत भी नगर परिषद को दी है. यहां लगाए गए झंडे को बदलने और इसे रीलोकेट करने के भी आदेश जारी किए गए हैं. डीसी शक्ति सिंह शहीद स्मारक के जीर्णोद्धार में लापरवाही के जिम्मेदार लोगों पर सख्त कार्रवाई की बात भी कही है. 

 

Trending news