रक्षाबंधन में Noida Authority का बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर की फीस में मिली छूट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1289378

रक्षाबंधन में Noida Authority का बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर की फीस में मिली छूट

रक्षाबंधन के अवसर पर अगर कोई भाई अपनी बहन के नाम और कोई बहन अपने भाई के नाम किसी प्लॉट, फ्लैट और दुकान को ट्रांसफर करना चाहता है, तो उसे नोएडा प्राधिकरण को कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी.

रक्षाबंधन में Noida Authority का बड़ा तोहफा, प्रॉपर्टी ट्रांसफर की फीस में मिली छूट

Noida News: नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के द्वारा इस रक्षाबंधन भाई-बहनों को एक खास तोहफा दिया जा रहा है. अगर बहन अपने भाई या फिर भाई अपने बहन के नाम किसी प्लॉट, फ्लैट और दुकान को ट्रांसफर करना चाहता है, तो उसे नोएडा प्राधिकरण को कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी. इस प्रस्ताव को नोएडा प्राधिकरण की CEO ऋतु महेश्वरी ने मंजूरी दी है. 

रास्ते में रोकते और कहते नमस्ते, इसके बाद लूट कर हो जाते फरार

 

4-5 फीसदी लगती है फीस
नोएडा प्राधिकरण किसी भी प्रॉपर्टी को ट्रांसफर करने में 4-5 फीसदी की फीस लेता है, लेकिन रक्षाबंधन के अवसर पर इसमें छूट दी जा रही है. आमतौर पर राखी के त्योहार में दी जानें वाली छूट केवल लड़कियों के लिए ही होती हैं. नोएडा प्राधिकरण के इस खास तोहफे का लाभ भाई और बहन दोनों ले सकते हैं. अगर आप भी अपने भाई या बहन के नाम अपनी प्रॉपर्टी को ट्रांसफर कराने का प्लान कर रहे हैं, तो जल्दी करें. 

ITR E-Verification: ITR फाइल करने के बाद वेरिफिकेशन की समय सीमा हुई कम, मिलेगा महज इतने दिन का समय

 

दादा के प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने पर लगती है ज्यादा फीस
नोएडा प्राधिकरण के नियम के अनुसार अगर कोई पिता अपने बेटे या बेटी के नाम कोई प्रॉपर्टी ट्रांसफर करते हैं, तो उन्हें फीस में कुछ छूट दी जाती है. लेकिन अगर दादा अपने पोते, पोतियों के नाम प्रॉपर्टी ट्रांसफर कराते हैं तो उसके लिए ज्यादा फीस देनी होती है. ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि पिता का रिश्ता बेटे के साथ ज्यादा करीबी माना जाता है. 

कई बार लोग ज्यादा फीस की वजह से प्रॉपर्टी ट्रांसफर नहीं कर पाते. ऐसे लोगों के लिए नोएडा प्राधिकरण की ये एक अच्छी शुरुआत मानी जा रही है. 

 

Trending news