Wrestling Federation of India Election: WFI चुनाव से पहले साक्षी, बजरंग ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2005680

Wrestling Federation of India Election: WFI चुनाव से पहले साक्षी, बजरंग ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

WFI Election: साक्षी मलिक और बजरंग पुनिया ने इस महीने के अंत में होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव से पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से उनके आवास पर मुलाकात की.

 

 

Wrestling Federation of India Election: WFI चुनाव से पहले साक्षी, बजरंग ने खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से की मुलाकात

Wrestling Federation of India Election News: ओलंपिक विजेता पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) और बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने इस महीने के अंत में होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव (WFI Election) से पहले केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) से उनके आवास पर मुलाकात की. मंत्री से मुलाकात करने वालों में साक्षी मलिक के पति सत्यव्रत कादियान भी शामिल थे.

भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के चुनाव 21 दिसंबर को होंगे और उसी दिन वोटों की गिनती के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा लगाई गई रोक को रद्द कर दिया, जिससे नए WFI गवर्निंग बॉडी के चुनाव की प्रक्रिया का मार्ग प्रशस्त हो गया.

चुनाव की पूरी प्रक्रिया WFI के अनुसमर्थित संविधान की शर्तों और प्रासंगिक प्रावधानों और युवा मामले और खेल मंत्रालय द्वारा जारी मॉडल दिशानिर्देश 2011 का पालन करेगी. यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (United Wolrd Wrestling- UWW) ने चुनाव कराने में देरी के कारण इस साल अगस्त में भारतीय कुश्ती महासंघ को निलंबित कर दिया था. UWW ने निर्णय लिया कि WFI निर्दिष्ट अवधि में चुनाव कराने में विफल रहा. 

ये भी पढ़ें: Article 370 Verdict: SC के फैसले से खुश PM नरेंद्र मोदी, कहा- नया जम्मू-कश्मीर

बता दें कि WFI चुनाव मूल रूप से 12 अगस्त को होने वाले थे.  पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय जो एक याचिका पर सुनवाई कर रहा है. उसने अगस्त में डब्ल्यूएफआई चुनावों पर रोक 25 सितंबर तक बढ़ा दी थी.  स्थगन आदेश हरियाणा कुश्ती संघ (एचडब्ल्यूए) द्वारा दायर एक याचिका के मद्देनजर आया, जिसमें हरियाणा एमेच्योर कुश्ती संघ को डब्ल्यूएफआई चुनावों में वोट डालने की अनुमति देने के कदम को चुनौती दी गई थी. भारत में कुश्ती की देखरेख करने वाले महासंघ के चुनाव शुरू में इस साल जून में कराने की योजना बनाई गई थी.

हालांकि तत्कालीन डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न (Brij Bhushan Sharan Singh Sexual hHarassment Case) के आरोपों और राज्य इकाइयों से संबंधित मामलों पर स्टार भारतीय पहलवानों- बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगट के विरोध के कारण चुनाव स्थगित कर दिया गया था. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) द्वारा गठित एक तदर्थ समिति वर्तमान में डब्ल्यूएफआई के मामलों को चला रही है.

Trending news