CBSE Result: ग्रेटर नोएडा के DPS में छात्राओं ने मारी बाजी, मिले 500 में से 500 अंक
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1273611

CBSE Result: ग्रेटर नोएडा के DPS में छात्राओं ने मारी बाजी, मिले 500 में से 500 अंक

भारत में शुक्रवार के दिन दसवीं और बारहवीं के रिजल्ट कि घोषणा कि गई थी. इस बार के रिजल्ट में छात्रों ने यह साबित कर दिया है कि मेहनत भले ही कितनी भी बड़ी क्यों न हो, सफलता उससे भी काफी बड़ी होती है.

CBSE Result: ग्रेटर नोएडा के DPS में छात्राओं ने मारी बाजी, मिले 500 में से 500 अंक

अनुष्का गर्ग/नई दिल्ली: शुक्रवार को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) की 12वीं और 10वीं कक्षा के परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया. विद्यार्थियों ने परीक्षा परिणाम देखकर खुशी जताई, ऐसा पहली बार हुआ है कि दोनों ही कक्षाओं कि रिजल्ट साथ ही निकला है. इस बार 10वीं और 12वीं कक्षा के बच्चों ने काफी बेहतरीन परफॉर्म किया है. इस बार के बच्चों में खास बात ये थी कि वो covid जैसे विपरीत समय में भी डट कर मेहनत करने में लगे रहे थे. इन्होंने नई और कठोर परिस्थिति को भी अपने रास्ते का रुकावट बनने नहीं दिया.

ये भी पढ़ें: मजबूरी न डिगा सकी कोमल का हौसला, दो बार फेल होने के बाद बनीं GST इंस्पेक्टर

इस बार ग्रेटर नोएडा के गामा 2 में स्थित DPS स्कूल के 10वीं और 12वीं सीबीएसई का परीक्षा परिणाम शानदार रहा. DPS स्कूल में बेहतरीन स्कोर परफॉर्म करने वाले स्कूल टॉपर्स छात्राएं रही. यहां दसवीं कक्षा कि एक छात्रा वैष्णवी ने 500 में से 500 अंक प्राप्त किए. 12वीं कक्षा में अलग-अलग स्ट्रीम कि छात्राओं ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया. कोविड सभी बच्चों के जीवन में एक कड़ी चुनौती बनकर आया था. मगर इन्होंने उसका भी काफी डट कर सामना किया.

वैष्णवी कापसे ने 10वीं में 500 में से 500 अंक प्राप्त किए हैं. इन्होंने बताया कि इतना स्कोर करने में उन्होंने मेहनत बहुत की थी. इसके आलावा इनको और इनके घरवालों को भी कोविड हो गया था. इसके बावजूद भी इन्होंने अपनी पढ़ाई पर कोई कोताही नहीं बरती.

पावनी सिंह ने 12वीं में ह्यूमैनिटीज में 500 में से 498 अंक प्राप्त किए हैं. पावनी ने बताया कि मैंने पढ़ाई करने में कोई कोताही नहीं बरती थी. इसके अलावा पावनी ने उन बच्चों के लिए एक मैसेज दिया, जो बच्चें अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाए थे. उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात से उदास होने कि कोई जरूरत नहीं है. बस मेहनत करते रहे.

खनक अरोड़ा ने 12 वीं में कॉमर्स स्ट्रीम में 500 में से 495 अंक प्राप्त किए हैं. इनका ऐसा कहना है कि मार्क्स आने पर इनको विश्वास ही नहीं हो रहा था कि इन्होंने इतना अच्छा परफॉर्म किया.

वैष्णवी जायसवाल ने 12वीं में साइंस स्ट्रीम में 500 में से 499 अंक प्राप्त किए है. इनका ऐसा कहना था कि इन्होंने अपनी पढ़ाई हमेशा बरकार रखी. इन्होंने कोविड में कई तरीके कि परेशानी का सामना किया था, लेकिन कभी हार नहीं मानी.

वहीं डीपीएस स्कूल की प्रिंसिपल संध्या अवस्थी ने बताया कि एक स्टूडेंट के कमियाबी के पीछे टीचर का बहुत बड़ा हाथ था. इसके अलावा इस बैच के बच्चे काफी यूनिक थे. इन्होंने इतने अलग माहौल में भी अच्छा प्रदर्शन का जज्बा नहीं छोड़ा. इस बार हमारे स्कूल से सारी टॉपर्स लड़कियां ही हैं तो ये भी कहा जा सकता है कि अब हमारे समाज में लड़कियां अपनी पहचान बहुत तेजी से बना रहीं हैं. इसके अलावा हामारे यहां के लड़को ने भी शानदार प्रदर्शन किया है.

इस बार खनक, वैष्णवी, पावनी और वैष्णवी ने इतना अच्छा प्रदर्शन करने अपने मां-बाप के साथ-साथ अपने स्कूल का भी नाम रौशन किया है. इनके सभी टीचर और क्लास कोऑर्डिनेट्स इनके ऊपर काफी गर्वान्वित महसूस कर रहे हैं. इनके आगे कि जीवन को लेकर कई सारी शुभकामनाएं भी दे रहें हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news