Delhi Crime: पिस्टल दिखाकर कपड़ा व्यापारी से की 25 लाख की रंगदारी, मांग न पूरी होने पर दी जान मारने की धमकी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2000551

Delhi Crime: पिस्टल दिखाकर कपड़ा व्यापारी से की 25 लाख की रंगदारी, मांग न पूरी होने पर दी जान मारने की धमकी

Delhi Crime: दिल्ली में कपड़ा व्यापारी से गोली मारने की धमकी देते हुए 25 लाख रुपये की रंगदारी. आरोपियों ने उसे पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी. बाद में गोली मारने की धमकी देते हुए पीड़ित से 25 लाख रुपये की रंगदारी की मांगी गई.

Delhi Crime: पिस्टल दिखाकर कपड़ा व्यापारी से की 25 लाख की रंगदारी, मांग न पूरी होने पर दी जान मारने की धमकी

Delhi Crime: कपड़ा कारोबारी से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगने की गुत्थी को पुलिस ने सुलझाते हुए दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में सादाब और अशफाक है. गिरोह का सरगना विकास उर्फ विक्की व उसका साथी फिलहाल फरार हैं. विकास की हरियाणा पुलिस को डकैती के मामले में तलाश थी. उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया हुआ था. पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है.

उत्तर-पूर्वी जिला डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने बताया कि 25 नवंबर उनकी टीम को रंगदारी की शिकायत मिली थी. इसके बाद जाफराबाद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को वहां पर पीड़ित नासिर अली मिला. उसने बताया कि वह कपड़े की दुकान चलाता है. रात को उनके पास एक अनजान मोबाइल नंबर से वीडियो कॉल आई. जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपियों ने रिमोट मोबाइल एप के जरिये कारोबारी से रंगदारी मांगी थी.

ये भी पढ़ेंः Noida Crime News: चोर पुलिस की मुठभेड़ में एक को लगी गोली, बदमाश का साथी भागने में कामयाब

उन्होंने कहा कि एप का इस्तेमाल करने पर कॉलर का नंबर और उसकी लोकेशन बदल जाती है. आरोपियों ने कारोबारी की दुकान के पास ही कॉल कर रंगदारी मांगी थी, लेकिन पुलिस की पड़ताल में कॉलर की लोकेशन कनाडा की मिली. सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर उनको दबोच लिया. गोली मारने की धमकी देते हुए पीड़िता से मांगी थी 25 लाख रुपये की रंगदारी.

आरोपियों ने उसे पिस्टल दिखाकर जान से मारने की धमकी दी. बाद में गोली मारने की धमकी देते हुए पीड़ित से 25 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई. शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. लोकल पुलिस के अलावा जिले के एएटीएस ने भी मामले की पड़ताल की. जांच में कॉल की लोकेशन कनाडा की मिली.

ये भी पढ़ेंः Delhi Acid Attacked: दिल्ली में 17 साल की नाबालिग पर तेजाब से हमला, आरोपी ने खुद भी पीकर दी जान

एक्सपर्ट ने बताया कि कॉल कनाडा से नहीं किया गया, बल्कि किसी एप का इस्तेमाल कर कॉल यहीं आसपास से की गई है. पुलिस ने पीड़ित नासिर अली की दुकान के आसपास के सीसीटीवी की पड़ताल की. कॉल के समय पुलिस के समय पुलिस को दुकान के पास बिना नंबर के एक आई- 20 कार दिखाई दी. उसका पीछा करते हुए टीम को पता चला कि कार से दो लड़के  घोंडा चौक, मौजपुर के पास उतरे हैं.

उन्होंने आगे बताया कि उसके आधार पर पुलिस ने आरोपियों की पहचान कर दोनों को दबोच लिया. रंगदारी मांगने के समय सभी चारों आरोपी कार में मौजूद थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल कार भी बरामद कर ली है.

(इनपुटः राकेश चावला)

Trending news