Delhi News: NFC में दूषित पानी को लेकर भड़कीं आतिशी, बोलीं- स्वच्छ पानी नहीं दे सकते तो दें इस्तीफा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981669

Delhi News: NFC में दूषित पानी को लेकर भड़कीं आतिशी, बोलीं- स्वच्छ पानी नहीं दे सकते तो दें इस्तीफा

Delhi News: दिल्ली में न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दूषित पानी मिलने को लेकर जल मंत्री आतिशी ने जल बोर्ड के CEO को चेतावनी दी है कि पानी की समस्या का समाधान 48 घंटे की भीतर करें.

Delhi News: NFC में दूषित पानी को लेकर भड़कीं आतिशी, बोलीं- स्वच्छ पानी नहीं दे सकते तो दें इस्तीफा

Delhi News: दिल्ली की जल मंत्री व दिल्ली जल बोर्ड की अध्यक्ष आतिशी ने दिल्ली जल बोर्ड के सीईओ को अवगत कराते हुए कहा कि मुझे डी-ब्लॉक, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में पानी के दूषित होने के संबंध में एक गंभीर शिकायत प्राप्त हुई है. संलग्न तस्वीरों से पता चलता है कि क्षेत्र के निवासियों को उनके नलों से गंदा पानी मिल रहा है. आतिशी ने कहा कि यह बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. यह चौंकाने वाली बात है कि राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को साफ पानी नहीं मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Chandigarh News: किसानों के महापड़ाव के दूसरे दिन पहुंचे राकेश टिकैत, बोले- मांगे नहीं मानी तो देशभर में होंगे प्रदर्शन

 

यह सुनिश्चित करना दिल्ली जल बोर्ड की जिम्मेदारी है कि दिल्ली के प्रत्येक निवासी को स्वच्छ और पर्याप्त पानी मिले. यदि यह जिम्मेदारी पूरी नहीं हो रही है तो सिर झुकाना चाहिए. सीईओ दिल्ली जल बोर्ड को इसके द्वारा निर्देशित किया जाता है कि न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में दूषित पानी की समस्या का 48 घंटे के भीतर समाधान सुनिश्चित करें और इसके संबंध में अनुपालन रिपोर्ट भेजें. साथ ही न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में जलापूर्ति के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. यह सुनिश्चित करने के लिए अनुकरणीय कार्रवाई करने की आवश्यकता है.

दिल्ली की जल मंत्री ने न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में संक्रमित पानी की बढ़ती शिकायतों के चलते दिल्ली जल बोर्ड के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया है. उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के CEO को शिकायत पत्र भेजा, जिसमें जल मंत्री आतिशी ने स्पष्ट रूप से तत्काल कार्रवाई की बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली के निवासियों को संक्रमित पानी मिलता रहा तो जल बोर्ड के अधिकारियों को इस्तीफे दे देने चाहिए. आतिशी ने पत्र में बताया कि यह बोर्ड की जिम्मेदारी है कि हर दिल्लीवासी को स्वच्छ और पर्याप्त पानी पहुंचता रहे. 

जल मंत्री आतिशी ने जल बोर्ड के सीईओ को स्पष्ट निर्देश देते हुए 48 घंटों के भीतर पानी संक्रमण मुद्दे के समाधान करने के निर्देश दिए. उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड को इस समस्या के समाधान होने के बाद की कंप्लायंस रिपोर्ट भेजने का भी आदेश दिया. इसके अलावा जल मंत्री आतिशी ने डीजेबी को घटना से सीखने पर जोर दिया और लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. 

 

Trending news