Ambala News: किसानों का 9 तारीख को रेल रोको आंदोलन, कुछ ट्रेनों के रूट किये जाएंगे डायवर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2191958

Ambala News: किसानों का 9 तारीख को रेल रोको आंदोलन, कुछ ट्रेनों के रूट किये जाएंगे डायवर्ट

Haryana News: किसान आंदोलन के चलते पुलिस प्रशासन ने कई किसानों को जेल में बंद कर दिया है. इससे किसानों में काफी रोष है. उनकी रिहाई के लिए किसानों ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर उनके किसान साथियों को 7 तारीख तक रिहा नहीं किया गया तो 7 तारीख को पूरे देश में हर जिले में रोष प्रदर्शन किया जायेगा.

 

Ambala News: किसानों का 9 तारीख को रेल रोको आंदोलन, कुछ ट्रेनों के रूट किये जाएंगे डायवर्ट

Ambala News: वाटर कैनन बॉय और दूसरे किसानों की रिहाई को लेकर किसानों ने 9 तारीख को रेल रोको आंदोलन का कॉल दिया है. रेलवे प्रशासन ने आंदोलन को देखते हुए  कहा कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं कुछ ट्रेनों के रूट को डायवर्ट किया जायेगा. किसानों के प्रदर्शन के अनुसार अगर कुछ ट्रेन को रद्द करना पड़ा तो वो भी किया जायेगा. किसानों द्वारा शंभू बॉर्डर पर रेल रोको आंदोलन करने की बात कही गई है. उसके अनुसार वाया चंडीगढ़ से बठिंडा रूट को डायवर्ट किया जायेगा. रेल प्रशासन की कोशिश रहेगी कि यात्रियों को कम से कम असुविधा का सामना करना पड़े.

किसानों में काफी रोष
किसान आंदोलन के चलते पुलिस प्रशासन ने कई किसानों को जेल में बंद कर दिया है. इससे किसानों में काफी रोष है. उनकी रिहाई के लिए किसानों ने सरकार को चेतावनी भी दी है कि अगर उनके किसान साथियों को 7 तारीख तक रिहा नहीं किया गया तो 7 तारीख को पूरे देश में हर जिले में रोष प्रदर्शन किया जायेगा. अगर फिर भी सरकार ने उनको रिहा नहीं किया तो फिर 9 अप्रैल को शंभू बॉर्डर पर अनिश्चित कालीन रेल रोको आंदोलन किया जाएगा. किसानो ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि हम किसी भी प्रकार से डरने वाले नहीं हैं. उन्होंने सरकार और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगाए है. वहीं उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हमने अपना 31 मार्च वाले प्रोग्राम को सफल बनाया है. उसी प्रकार से 7 तारीख वाले प्रोग्राम को भी सफल बनाएंगे.

ये भी पढ़ें- चुनाव के बाद केजरीवाल विधानसभा का मुंह भी नहीं देख पाएंगे,BJP प्रत्याशी का बड़ा दावा

किसानों के रेल रोको आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा भी सभी तैयारियां कर ली गई हैं. अंबाला रेलवे मंडल के DRM मनदीप सिंह भाटिया ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि किसानों का एजिटेशन तो काफी समय से चल रहा है. उनकी जो मांगें है उसपर केंद्र सरकार राज्य सरकार सभी मिलकर विचार कर रहे हैं. हमारी तरफ से ये रहेगा की रेलवे ट्रैफिक को जारी रखें और इस मैटर को अभी के अभी सोल्व करने की कोशिश करेंगे. उन्होंने बताया की किसानों द्वारा अभी शंभू बॉर्डर पर रेल रोको आंदोलन का आवाहन किया है. अगर शंभू में रुकता है तो फिर हम वाया चंडीगढ़ मरिंडा होकर गाड़ियों को निकालने की कोशिश करेंगे. कम से कम लोगों को असुविधा का सामना करना पड़े. वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या ट्रेन को कैंसल भी किया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि अभी देखते है किस तरह का इनका प्रदर्शन रहता है अगर 4 रहता है तो कुछ गाड़ियों को कैंसिल भी किया जा सकता है. अगर 4 से ज्यादा रहता है तो फिर इस हिसाब से कॉल की जायेगी.

Input- Aman Kapoor

Trending news