कांवड़ियों की रक्षा के लिए भेष बदलेगी गाजियाबाद पुलिस, चाक चौराहों पर तैनात होगी साइकिल स्क्वाड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1265098

कांवड़ियों की रक्षा के लिए भेष बदलेगी गाजियाबाद पुलिस, चाक चौराहों पर तैनात होगी साइकिल स्क्वाड

कावड़ियों की सुरक्षा के लिए गाजियाबाद पुलिस ने साइकिल स्क्वाड का गठन किया है. इसकी मदद से पुलिसकर्मी कावड़ियों की वेशभूषा में उनके बीच रहकर उनकी रक्षा करेंगे. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार कांवड़ यात्रा पर भी आतंक के साया मडरा सकता है.

कांवड़ियों की रक्षा के लिए भेष बदलेगी गाजियाबाद पुलिस, चाक चौराहों पर तैनात होगी साइकिल स्क्वाड

पीयूष गौड़/गाजियाबाद: कांवड़ यात्रा को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने एक नई पहल शुरू की है. पुलिस ने साइकिल स्क्वाड का गठन किया है. गाजियाबाद पुलिस ने इस स्क्वाड का गठन कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए किया है. कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए उनके के बीच उनकी वेशभूषा में ही पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे. इसके लिए आज पुलिस ने साइकिल स्क्वॉड को हरी झंडी दिखाई है. आतंकी साए को देखते हुए एनसीआर की पुलिस भी कांवरियों की सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

ये भी पढ़ें: हरियाणा के लोगों का सफर होगा आसान, नितिन गडकरी ने किया 3 नेशनल हाईवे का लोकार्पण

आतंकी घटनाओं को देखते हुए बनाया साइकिल स्क्वाड
देश में लगातर बड़ रही आतंकी घटनाओं को लेकर गाजियाबाद पुलिस ने साइकिल स्क्वाड का गठन किया है. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार कांवड़ यात्रा पर भी आतंक के साया मडरा सकता है. इसलिए पुलिस भी कांवड़ियों की सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. इशके लिए पुलिस से सभी बंदोबस्त कर लिए हैं. साइकिल स्क्वॉड पर तैनात पुलिसकर्मी शक होने पर संदिग्ध की सूचना तुरंत वायरलेस से अपने अधिकारियों को देंगे. इसके बाद उस संदिग्ध के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई होगी. यात्रा को सुरक्षित बनाए रखने में पुलिस का यह साइकिल स्क्वॉड अहम भूमिका निभाता रहेगा.

इसके लिए पुलिस ने गाजियाबाद के लिए 4 सुपर जोन, 9 जोन, 20 सेक्टर और 99 सब सेक्टर का गठन किया गया है. सुपर जोन के प्रभारी एडिशनल एसपी लेवल के अधिकारी रहेंगे. यह सब सेक्टर एक से डेढ़ किलो मीटर की ही रेडियस के ही होंगे, एसपी देहात ईराज राजा के अनुसार इस बार गाजियाबाद पुलिस की तरफ से कावड़ यात्रा को लेकर विशेष इंतजाम किए गए हैं, जो कि पहले कभी कावड़ यात्रा के दौरान नहीं किए गए थे. साइकिल स्क्वाड की तैनाती गंग नहर मार्ग और मोदीनगर मार्ग पर रहेगी जो कि कावड़ियों की वेशभूषा में ही तैनात रहेंगे और अपना काम करेंगे. इसके साथ-साथ इंटेलिजेंस इनपुट भी गाजियाबाद पुलिस को उपलब्ध कराएंगे.

SSP, SP साइकिल से करेंगे निरीक्षण 
कुछ समय बाद मेरठ रोड NH-9 पर भारी संख्या में कांवड़ियों का आना शुरू हो जाएगा, जिसमें किसी अन्य वाहन द्वारा गस्त करना मुश्किल होगा. ऐसे में यह साइकिल स्क्वाड बेहतर व्यवस्था के लिए काफी कारगर सिद्ध होगा. इस दौरान कांवड़ यात्रा के दौरान अधिकारी स्क्वॉड का निरीक्षण करेंगे. इसमें कांस्टेबल, हेड कांस्टेबल, SI के साथ SHO, DSP समेत अन्य अधिकारी भी साइकिल से ही कांवड़ यात्रा की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. इसके साथ ही शहर के SSP और SP देहात भी साइकिल से कांवड़ यात्रा का निरीक्षण करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news