Haryana News: भिवानी, तोशाम, लोहारू व बवानीखेड़ा के लिए होगा यहां पर मतदान, जानें जगह का नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2234376

Haryana News: भिवानी, तोशाम, लोहारू व बवानीखेड़ा के लिए होगा यहां पर मतदान, जानें जगह का नाम

Haryana News: जिला में पिछली बार 71 फिसदी मतदान हुआ था. इस बार मतदान अधिक करवाने का प्रयास रहेगा. उन्होंने बताया कि जिला में दिव्यांग और 85 साल या इससे ज्यादा उम्र के मतदाताओं को घर बैठे मतदान की सुविधा दी जाएगी.

Haryana News: भिवानी, तोशाम, लोहारू व बवानीखेड़ा के लिए होगा यहां पर मतदान, जानें जगह का नाम

Haryana News: लोकसभा चुनाव को लेकर जहां हर पार्टी और नेता प्रचार में जुटे हैं. वहीं, जिला प्रशासन मतदान और मतगणना की तैयारियां कर रहा है, जिसको लेकर भिवानी निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने मतगणना केन्द्र का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि मतदान और मतगणना को शांतिपूर्वक और ज्यादा से ज्यादा करवाने के लिए हमारी सभी तैयारियां पूरी हैं.

नारनौल में बना है हेडक्वार्टर
आपको बता दें कि इस बार भिवानी महेन्द्रगढ़ लोकसभा के नामांकन व मतगणना के बाद का रिजल्ट घोषित करने के लिए हेडक्वाटर नारनौल जिला में बनाया गया है, लेकिन भिवानी, तोशाम, लोहारू और बलानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना भिवानी स्थित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में होगी.

ये भी पढ़ें: NCR के 36 स्थानों से ले सकेंगे एयर टैक्सी की सुविधा, जानें कहां बन रहे हेलीपोर्ट

स्ट्रॉग रूम बनाया गया है
चुनाव सामग्री बांटने, चुनाव कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने, ईवीएम रखने और मतगणना की व्यवस्था को लेकर स्ट्रॉग रूम बनाया गया है, जिसका निरीक्षण डीसी कम जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने किया. इस दौरान उनके साथ एसडीएम और सीटीएम सहित कई अधिकारी मौजूद रहे. जिला निर्वाचित अधिकारी नरेश नरवाल ने बताया कि हमारी तैयारी पूरी है.  

ये भी पढ़ें: गाजियाबाद में डॉग बाइटिंग की बढ़ीं घटनाएं, कुत्तों ने अब मारा युवक पर झपट्टा

पिछली बार 71 फिसदी मतदान हुआ था
जिला में पिछली बार 71 फिसदी मतदान हुआ था. इस बार मतदान अधिक करवाने का प्रयास रहेगा. उन्होंने बताया कि जिला में दिव्यांग और 85 साल या इससे ज्यादा उम्र के मतदाताओं को घर बैठे मतदान की सुविधा दी जाएगी. नरेश नरवाल ने बताया कि शिक्षा बोर्ड में जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना होगा. एक तरफ नेता और दूसरी तरफ जिला परेशान लोकसभा चुनाव को लेकर भागदौड़ में जुटे हैं. ऐसे में देखना होगा कि मतगणना के बाद किसके पसीने छूटते हैं और जीत का ताज पहने को किसको मिलता है.

INPUT- Naveen Sharma

Trending news