Delhi News: राम नवमी पर चुनाव प्रचार के लिए 'AAP का रामराज्य' वेबसाइट हुई लॉन्च, जानें इसकी खासियत
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2208514

Delhi News: राम नवमी पर चुनाव प्रचार के लिए 'AAP का रामराज्य' वेबसाइट हुई लॉन्च, जानें इसकी खासियत

Aam Aadmi Party: रामनवमी के शुभ अवसर पर लांच इस वेबसाइट में रामराज्य के सपने को पूरा करने के लिए अरविंद केजरीवाल के 10 सिद्धांत हैं. दिल्ली में पिछले 9 साल और पंजाब में दो साल के दौरान जनहित में किए गए सारे कामों की विस्तृत जानकारी वीडियो और कंटेंट के माध्यम से वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

Delhi News: राम नवमी पर चुनाव प्रचार के लिए 'AAP का रामराज्य' वेबसाइट हुई लॉन्च, जानें इसकी खासियत

Delhi News: अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा रामराज्य से प्रेरित होकर किए जा रहे कामों को अब भारत समेत पूरी दुनिया के लोग देख सकेंगे. पूरी दुनिया को अपने कामों से अवगत कराने के लिए AAP ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए 'आप का रामराज्य' नामक वेबसाइट लॉन्च किया. 

रामनवमी के शुभ अवसर पर लांच इस वेबसाइट में रामराज्य के सपने को पूरा करने के लिए अरविंद केजरीवाल के 10 सिद्धांत हैं. दिल्ली में पिछले 9 साल और पंजाब में दो साल के दौरान जनहित में किए गए सारे कामों की विस्तृत जानकारी वीडियो और कंटेंट के माध्यम से वेबसाइट पर उपलब्ध है. जिसे कोई भी देख सकेगा.

aapkaramrajya.com वेबसाइट लॉन्च करते हुए आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि अरविंद केजरीवाल के रामराज्य की अवधारणा में कोई भेदभाव और छोटा-बड़ा नहीं है, सिर्फ जनता के हित में काम करने का विचार है. आज केजरीवाल के नेतृत्व में आप सरकार द्वारा किए जा रहे कामों से पूरी दुनिया सीख रही है.

आम आदमी पार्टी द्वारा लांच वेबसाइट का नाम aapkaramrajya.com है. इसमें अरविंद केजरीवाल द्वारा रामराज्य की परिकल्पना के 10 सिद्धांत हैं. वेबसाइट के पेज पर दिल्ली, पंजाब, गोवा और गुजरात में आम आदमी पार्टी के विधायकों का जिक्र है. साथ ही दिल्ली और पंजाब में आप की सरकार का वर्णन है. सरकार और विधायकों द्वारा किए जा रहे कामों का जिक्र किया गया है.

ये भी पढ़ें: 6-7 साल तक रोज की 8 घंटे की पढ़ाई, आज UPSC में हासिल किया 115वां रैंक

इसके अगले पेज पर आप सरकार की प्रमुख उपलब्धियों के बारे में बताया गया है. इसमें आंकड़े भी हैं. इसके बाद लोगों में चर्चित कामों की वीडियो है, जिसे देखकर समझा जा सकता है कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने क्या-क्या काम किया है. इसके बाद दिल्ली-पंजाब का अलग-अलग पेज भी है. इसके अंदर तीन फिल्टर हैं, जिसमें वीडियो के जरिये सरकार के काम को देख सकते हैं. वेबसाइट में किसी नेताओं की राजनीतिक बयानबाजी नहीं है, बल्कि जनता ने जमीन पर रामराज्य का जो अनुभव किया है, उसकी वीडियो हैं. इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी, महिला सशक्तिकरण आदि के बारे में जानकारी दी गई है. सभी सेक्टरों के बारे में अलग-अलग जानकारी दी गई है. मसलन, शिक्षा सेक्टर में छात्रों को क्या लाभ मिला, उसके बारे में अभिभावकों और छात्रों की वीडियो है. 

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह, कैबिनेट मंत्री आतिशी व सौरभ भारद्वाज और वरिष्ठ नेता जैसमीन शाह ने पार्टी मुख्यालय में आप का रामराज्य वेबसाइट को लॉन्च किया. संजय सिंह ने देशवासियों को रामनवमी की बधाई देते हुए कहा कि रामनवमी के अवसर पर आम आदमी पार्टी आप का रामराज्य नाम से वेबसाइट शुरू कर रही है. आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की रामराज्य को लेकर क्या अवधारणा है, वह रामराज्य जिसकी बात प्रभु श्रीराम ने कही और जिसको सच करके मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम ने दिखाया. वह रामराज्य, जिसके बारे में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने बार-बार जिक्र किया कि हम देश में रामराज्य लाना चाहते हैं. जिसमें गैर बराबरी न हो, सबकी सुख-सुविधाओं का ख्याल रखा जाए, बड़े-छोड़े की भावना न हो. 

उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने रामराज्य के सपने को सच करने के लिए दिल्ली में अद्भुत काम करके दिखाया है और पूरे देश व दुनिया में एक उदाहरण पेश किया है. यह पहली रामनवमी है, जब अरविंद केजरीवाल हम लोगों के साथ नहीं हैं. वो जेल में हैं और जेल से अपने संदेश भेजते रहते हैं. दिल्ली और देश के लोगों के बारे में चिंता करते रहते हैं कि उनके लिए क्या करना चाहिए? इस बारे में पत्र और अपने संदेश से हम लोगों को सूचित करते रहते हैं.

Trending news