Ram Mandir: आज PM मोदी से मिलेंगे CM योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर उद्घाटन पर बड़ा ऐलान संभव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1856251

Ram Mandir: आज PM मोदी से मिलेंगे CM योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर उद्घाटन पर बड़ा ऐलान संभव

Ram Mandir Big Update: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचेंगे. मुलाकात में CM योगी PM से राम मंदिर उद्घाटन से जुड़े विषयों पर चर्चा करेंगे, साथ ही उद्घाटन की तारीख पर भी मुहर लग सकती है.

Ram Mandir: आज PM मोदी से मिलेंगे CM योगी आदित्यनाथ, राम मंदिर उद्घाटन पर बड़ा ऐलान संभव

Ram Mandir Big Update: आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राम मंदिर उद्घाटन को लेकर यूपी CM और PM मोदी के बीच होने वाली ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. राम मंदिर का उद्घाटन PM मोदी करेंगे, जिसकी तैयारियां काफी तेजी के साथ की जा रही हैं. ऐसा माना जा रहा है कि आज की मुलाकात में CM योगी PM से उद्घाटन से जुड़े विषयों पर चर्चा करेंगे, साथ ही उद्घाटन की तारीख पर भी मुहर लग सकती है.

जनवरी में होगा उद्घाटन
अयोध्या में बन रहे राम मंदिर का निर्माण कार्य काफी तेजी से चल रहा है, जिसका उद्घाटन अगले साल जनवरी के महीने में किया जाएगा. 14 जनवरी के बाद राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा और पूजा अर्चना की जाएगी. 21 से 24 जनवरी के बीच राम मंदिर का उद्घाटन किया जा सकता है. आज की बैठक में CM योगी PM मोदी के साथ उद्घाटन की तारीख पर चर्चा करके तारीख का ऐलान कर सकते हैं.

ओंकारेश्वर से विशेष शिवलिंग पहुंचा अयोध्या
हाल ही में श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य के परासरण भी हाल ही में मंदिर दर्शन करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने मंदिर के निर्माण का जायजा लिया. वहीं राम मंदिर में विशेष शिवलिंग की भी स्थापना की जानी है, जिसके लिए मध्य प्रदेश में शिव के ज्योर्तिलिंग ओंकारेश्वर से विशेष शिवलिंग अयोध्या पहुंच चुका है. शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा भी विधिवत तरीके से की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- ICC World Cup 2023 Team India Squad: वर्ल्ड कप के लिए आज होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

करोड़ों लोग पहुंचेंगे अयोध्या
अयोध्या में राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन करोड़ों लोगों अयोध्या पहुंत सकते हैं, इस दौरान भीड़ पर नियंत्रण और सुरक्षा व्यवस्था काफी अहम होगी. इसके साथ ही राम मंदिर के उद्घाटन में काफी संख्या में VVIP लोग भी पहुंचेंगे, जिसके लिए एसपीजी, स्थानीय पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बलों की तैनाती भी की जाएगी.

अयोध्या में तेजी से हो रहा विकास कार्य
राम मंदिर के निर्माण के साथ ही अयोध्या में तेजी से विकास कार्य किया जा रहा है.  सरयू नदी किनारे राम चलित मानस के नाम से विशेष सांस्कृतिक केंद्र भी बनाने की तैयारी है, वहीं धार्मिक स्थलों की झलक दिखाने के लिए टेंपल म्यूजियम का भी निर्माण किया जा सकता है. यही नहीं अयोध्या के विकास के लिए UP की योगी सरकार ने 1 हजार करोड़ रुपये दिए हैं, जिसमें सड़कों का निर्माण, फ्लाईओवर, रेलवे क्रासिंग आदि का निर्माण शामिल है. 

 

Trending news