सिरसा के गुरुद्वारे में बेअदबी का वीडियो आया सामने, पुलिस मान रही चोरी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1327081

सिरसा के गुरुद्वारे में बेअदबी का वीडियो आया सामने, पुलिस मान रही चोरी


हरियाणा के सिरसा में बेअदबी का एक वीडियो सामने आया है. इसमें युवक गुटका साहिब का बैग उठाकर फेंकते दिख रहा है. मामले में गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने बेअदबी की शिकायत दर्ज कराई है, जबकि पुलिस इसे चोरी के एंगल से देख रही है.

सिरसा के गुरुद्वारे में बेअदबी का वीडियो आया सामने, पुलिस मान रही चोरी

हरियाणा: सिरसा के फ्रेंड्स कॉलोनी के गुरुद्वारे में बेअदबी का वीडियो सामने आया है. इससे गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी गुस्से में है. गुरुद्वारे के लोगों ने रोष प्रकट किया. गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने वीडियो जारी करते हुए लोगों से अपील की है कि युवक की जल्द से जल्द पहचान करने में मदद करें. किसान नेता लखविंद्र बताया कि 14 अगस्त की रात इस गुरुद्वारे में एक युवक आया और श्री गुरुग्रंथ साहिब के पास रखे गुटका साहिब का बैग उठाकर नीचे फेंक दिया.

इस घटना का वीडियो वहां लगे CCTV में कैद हो गया. इस मामले को गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बेअदबी माना और घटना का पूरा वीडियो जारी कर लोगों से जल्द से जल्द आरोपी की पहचान करने की अपील की है. किसान नेता​​ ​​​​​लखविंद्र सिंह ने कहा कि युवक चोरी की मंशा से गुरुघर में नहीं घुसा था. अगर उसका इरादा चोरी का होता तो, वह गु्ल्लक चोरी करता नाकि गुरु ग्रंथ साहिब का बैग उठाकर नीचे फेंकता. मगर उसने गुटका साहिब का बैग उठाकर नीचे फेंका है. जोकि साफ-साफ बेअदबी की ओर इशारा करता है.

ये भी पढ़े: Pick My Luggage कंपनी निकली फ्रॉड, बाइक पहुंचाने के नाम पर पार कर देते गाड़ियां

इस मामले में खैरपुर पुलिस चौकी प्रभारी ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है. युवक की मंशा चोरी करने की ही थी, लेकिन उसने गुरुग्रंथ साहिब के पास रखे गुटका साहिब के बैग को नीचे फेंक दिया था. इसलिए गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने बेअदबी की शिकायत दी है. शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. CCTV के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है. जल्द से जल्द आरोपी को पकड़कर मामले का खुलासा कर दिया जाएगा कि मामला चोरी का था या बेअदबी का.

जबकि मामले में पुलिस का कहना है कि यह चोरी का ही मामला है. गतवर्ष ऐसा ही मामला किसान आंदोलन के दौरान भी सामने आया था. जब भीड़ ने लखबीर सिंह नाम के एक व्यक्ति की बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी थी. उसपर भी बेअदबी का आरोप लगा था. वारदात को अंजाम देने के बाद उसके शव को किसानों के मंच के पास लाकर लटका दिया गया था. मारे गए युवक के एक हाथ और पैर दोनों काट दिये थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, युवक पर गुरुग्रंथ साहिब की बेअदबी करने का आरोप था. हालांकि, इसे किसानों के आंदोलन को बदनाम करने की साजिश भी बताया जा रहा था.

Trending news