Surajkund: सूरजकुंड क्राफ्ट मेले का उद्घाटन करने पहुंच सकती हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2052686

Surajkund: सूरजकुंड क्राफ्ट मेले का उद्घाटन करने पहुंच सकती हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

हरियाणा में सूरजकुंड में आर्ट्स एंड क्राफ्ट मेला लगता है, जो कि 2 फरवरी से वह शुरू हो रहा है. हम राष्ट्रपति को उसके उद्घाटन पर आमंत्रित करने के लिए आए है. 2 फरवरी को सूरजकुंड मेला में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आएंगी

Surajkund: सूरजकुंड क्राफ्ट मेले का उद्घाटन करने पहुंच सकती हैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

Surajkund Mela 2024: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि आज एक विशेष बात यह थी कि हरियाणा में सूरजकुंड में आर्ट्स एंड क्राफ्ट मेला लगता है, जो कि 2 फरवरी से वह शुरू हो रहा है. हम राष्ट्रपति को उसके उद्घाटन पर आमंत्रित करने के लिए आए है. 2 फरवरी को सूरजकुंड मेला में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आएंगी. राष्ट्रपति जी के आगमन से सूरजकुंड मेले को और बढ़ावा मिलेगा. 

वहीं वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले कि हर 2 वर्ष के बाद वाइब्रेंट गुजरात कार्यक्रम होता है. इस कार्यक्रम में अलग-अलग सेक्टर के लोग आते हैं. मैं पहले भी जा चुका हूं. इस बार भी मैं एक दिन के लिए वहां जा रहा हूं. वहीं अफ्रीकन कंट्रीज के लोगों से मुलाकात होगी बातचीत होगी और हरियाणा की खेती सफारी तमाम चीजों को लेकर हमारी बातचीत पहले से चल रही है और कल भी इन मुद्दों पर बातचीत करने की कोशिश होगी और डेवलपमेंट भी संभव हो सकता है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Afg: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका मिलना मुश्किल, जानें वजह

लोकसभा और विधानसभा चुनाव साथ करने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल बोले कि केंद्र सरकार और पार्लियामेंट्री बोर्ड चुनाव आयोग, जो कुछ तय करेंगे उसको लेकर हम तैयार हैं. 22 तारीख को रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा होगी. उसको लेकर बोले मुख्यमंत्री सदियों से लोगों का इंतजार है कि राम लला विराजमान हो. वहां भव्य मंदिर बने लोगों ने संघर्ष भी बहुत किया और इसके लिए आंदोलन भी बहुत हुए. आंदोलन के बाद वातावरण बना.

सुप्रीम कोर्ट ने निर्णय दिया की राम मंदिर बनेगा और अब उसे तैयारी के बाद वहां पर भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है. 22 जनवरी को उसका उद्घाटन होगा. प्रधानमंत्री खुद उसमें उपस्थित रहेंगे. पूरे देश में खुशी की लहर है. एक तरीके से दीपावली के जैसा ही माहौल वातावरण पूरे देश में रहेगा. हरियाणा और देश के घर-घर में इस तरीके का सामाजिक कार्यक्रम होगा. 9 फरवरी को अयोध्या के लिए हरियाणा सरकार स्पेशल ट्रेन लेकर जायेगी. 

Trending news