UP: छत्तीसगढ़ से गोरखपुर लाया जा रहा 500 किलो गांजा बरामद, 5 गिरफ्तार
Advertisement

UP: छत्तीसगढ़ से गोरखपुर लाया जा रहा 500 किलो गांजा बरामद, 5 गिरफ्तार

छताछ में तस्करों ने बताया कि माल छत्तीसगढ़ से गोरखपुर पहुंचाना था. गांजे की यह खेप यूपी और बिहार के कई जिलों में सप्लाई की जानी थी.

नेपाल बार्डर के सील होने के चलते गांजा बस्ती से ट्रक के जरिए भेजा जा रहा था. (प्रतीकात्मक फोटो)

गोरखपुर, राघवेंद्र सिंह. छावनी पुलिस की मदद से बस्ती क्राइम ब्रांच की एक टीम ने बुधवार करीब रात दो बजे गांजा तस्करों के एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का भांडाफोड़ किया. पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर फोरलेन पर एक संदिग्ध ट्रक को रोक लिया. तलाशी के दौरान ट्रक से करीब 500 किलो गांजा बरामद किया गया. गांजा प्लास्टिक के पैकेट में ड्राइवर की सीट के पीछे बने कंटेनर में छिपा कर रखा गया था. इतना ही नहीं तस्करों ने कंटेनर के ऊपर तिरपाल बिछाया था जिससे किसी को इसके बारे में पता न चल सके. जानकारी के मुताबिक मामले में पांच लोगों की गिरफ्तारी हुई है. 
यह भी पढ़ें: यूपी: फाटक बंद नहीं होने से ट्रेन और ट्रक में जोरदार टक्कर, ड्राइवर की मौत

  1. गांजा तस्करों के अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का भांडाफोड़
  2. 500 किलो गांजा के साथ 5 गिरफ्तार
  3. यूपी और बिहार के जिलों में सप्लाई होना था

पूछताछ में तस्करों ने बताया कि माल छत्तीसगढ़ से गोरखपुर पहुंचाना था. गांजे की यह खेप यूपी और बिहार के कई जिलों में सप्लाई की जानी थी. एएसपी बस्ती नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गोरखपुर में 11 मार्च को लोकसभा उपचुनाव है इसलिए नेपाल बार्डर के सील होने के चलते गांजा बस्ती से ट्रक के जरिए भेजा जा रहा था. तस्करों ने पुलिस को बताया कि आधा माल गोरखपुर में खप जाता और शेष देवरिया, सिद्धार्थनगर और अन्य पड़ोसी जिलों को भेज दिया जाता. 

यह भी पढ़ें: यूपी: होली के हुड़दंग में दलित परिवार को जिंदा जलाने की कोशिश
ये हैं आरोपी
पकड़े गए आरोपियों के नाम राजकुमार (मद्धेशिया), रामधनी चौधरी (दुबौलिया), सुनील चौधरी (संगहा कप्तानगंज), सबरे आलम और पुत्तेलाल (चितरगड़िया कप्तानगंज) हैं. आपको बता दें कि इससे पहले 17 नवंबर 2017 को छावनी थाना क्षेत्र में लखनऊ एसटीएफ ने 4 अंतर्राष्ट्रीय गांजा तसकरों को अरेस्ट किया था. उनके पास से करीब 400 किलो गांजा बरामद किया गया था. 

Trending news