Chhattisgarh Lok Sabha Chunav: राहुल गांधी के बाद खड़गे, पायलट संभालेंगे कमान, चुनाव प्रचार को देंगे धार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2228063

Chhattisgarh Lok Sabha Chunav: राहुल गांधी के बाद खड़गे, पायलट संभालेंगे कमान, चुनाव प्रचार को देंगे धार

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे.  ये दोनों नेता जांजगीर चांपा सीट से लोकसभा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे. 

 Chhattisgarh Lok Sabha Chunav: राहुल गांधी के बाद खड़गे, पायलट संभालेंगे कमान, चुनाव प्रचार को देंगे धार

Lok Sabha Elections 2024: देश के साथ छत्तीसगढ़ में होने वाले तीसरे चरण के मतदान से पहले कांग्रेस पूरी तरह से एक्टिव हो गई है. विधानसभा हार के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेता लोकसभा सीटों पर कब्जा करने की कोशिश में लगे हैं. प्रदेश में कल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का चुनावी दौरा हुआ था. उनके बाद आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. यहां पर दोनों नेता पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील करेंगे और प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे. 

जांजगीर में खड़गे की जनसभा 
विधानसभा चुनाव में हार के बाद छत्तीसगढ़ में कांग्रेस वापसी करने के प्रयास में लगी हुई है. छत्तीसगढ़ में पार्टी के दिग्गज नेताओं का लगातार दौरा हो रहा है. इसी कड़ी में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जांजगीर लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे. यहां पर खड़गे चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. यहां से कांग्रेस ने डॉ शिवकुमार डहरिया को मैदान में उतारा है. इस सीट पर बीजेपी का कब्जा है, पिछले 4 चुनावों में बीजेपी यहां से जीतती हुई आई है. ऐसे में अब देखने वाली बात है कि खड़गे का दौरा प्रत्याशी के लिए कितना अहम साबित हो सकता है. 

पायलट भी झोकेंगे ताकत
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता व प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर रहेंगे. पायलट भी जांजगीर चांपा में चुनावी प्रचार को धार देंगे. इसके अलावा अंबिकापुर में भी चुनाव प्रचार करेंगे. बता दें कि पायलट छत्तीसगढ़ में लगातार एक्टिव नजर आ रहे हैं. बीते दिनों भी देखा गया है कि पायलट कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में अपील कर चुके हैं. 

राहुल गांधी का दौरा 
खड़गे और पायलट से पहले 29 अप्रैल यानि की कल कांग्रेस सांसद राहुल गांधी छत्तीसगढ़ दौरे पर थे. राहुल गांधी ने बिलासपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित किया था.  बिलासपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव के पक्ष में मतदान करने की भी अपील की थी. इसी महीने में 13 अप्रैल को भी राहुल गांधी ने जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित किया था. ऐसे में अब देखने वाली बात होगी की कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के दौरे से तीसरे चरण के मतदान में कितना असर पड़ता है. 

Trending news