MP Chunav 2023: मतदान से पहले साड़ी के फेर में फंसे मिर्ची बाबा! चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस
Advertisement

MP Chunav 2023: मतदान से पहले साड़ी के फेर में फंसे मिर्ची बाबा! चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

MP Chunav 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव (Assembly Election) प्रचार के अब महज कुछ घंटे बचे हैं. इसस पहले बुधनी से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार (Budhni SP Candidate) मिर्चा बाबा को चुनाव आयोग ने साड़ी बांटने के मामले में नोटिस (Notice To Mirchi Baba) जारी किया है.

MP Chunav 2023: मतदान से पहले साड़ी के फेर में फंसे मिर्ची बाबा! चुनाव आयोग ने जारी किया नोटिस

MP Chunav 2023: सीहोर। मध्य प्रदेश के चर्चित बाबा यानी मिर्ची बाबा अब की बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) के क्षेत्र बुधनी (Budhni SP Candidate) से सपा की टिकट पर विधानसभा चुनाव (Assembly Election) लड़ रहे हैं. कुछ दिनों पहले उनका साड़ी बांटते हुए एक वीडियो (Saree Distribution Video) वायरल हुआ था, जिसमें अब वो फंसते हुए नजर आ रहे हैं. मिर्ची बाबा को चुनाव आयोग ने नोटिस (Notice To Mirchi Baba) जारी किया है. रिटर्निंग अधिकारी ने उन्हें खुद पेश होकर अपना पत्र रखने को निर्देश दिया है.

आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला
विधानसभा निर्वाचन-2023 के तहत बुधनी विधानसभा में चुनाव प्रचार के दौरान समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मिर्ची बाबा का साड़ी बांटने का सोशल मीडिया पर वीडियों वायरल होने पर रिटर्निंग अधिकारी राधेश्याम बघेल ने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को नोटिस जारी किया है. प्रत्याशी मिर्ची बाबा को वीडियो एवं समाचार की सत्यता के संबंध में अपना जबाव लिखित में रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में तत्काल उपस्थित होकर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

साड़ी बांटने का वीडियो हुआ था वायरल
कुछ दिनों पहले मिर्ची बाबा का एक वीडियो सामने आया था इसमें वो साड़ी बांटते हुए दिख रहे थे. वाडियो में सुनाई पड़ रहा था की वो महिला वोटरों से कह रहे हैं 'पहली बार एक संत आपके द्वार पर आया है. आप लोग आशीर्वाद दीजिए. आशा करता हूं सन्यासी की साइकिल पर बटन दबाएंगे'. एक और वीडियो में मिर्ची बाबा से महिली साड़ी लेने से इंकार करती है. इसपर वो कहते हैं 'त्यौहारा पर आया हूं, हाथ जोड़कर प्रसाद लेना चाहिए. आप तो मेरी बहन हैं. मैं पैसे नहीं बल्कि प्रसाद दे सकता हूं.'

ये भी पढ़ें: MP में जमकर गरजे खड़गे, जानें उनके भाषण में क्या रहा मुर्गी और अंडे का फंडा?

मिर्ची बाबा ने दी थी सफाई
वीडियो वायरल होने के बाद सियासी बाजार में इसकी बहुत चर्चा हो रही थी. लोग मिर्ची बाबा को निशाने पर भी ले रहे था. जिसके बाद उनकी सफाई भी सामने आई थी. उन्होंने कहा था की मैं संविधान का पालन करने वाला व्यक्ति हूं. मैं कैसे इसका उल्लंघन कर सकता हूं. मिर्ची बाबा ने कहा कि दीपावली के त्योहार पर बहन-भाई के रिश्ते के हिसाब से मिठाई का डिब्बा दिया तो इसमें क्या संविधान का उल्लंघन है. अगर ये अपराध है तो स्वामी वैराग्यानंद ऐसा रोज करेंगे.

हल्दी के इस उपाय से दनादन भर जाएगी तिजोरी

Trending news