Subrat Roy Sahara: भारतीय उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1959374

Subrat Roy Sahara: भारतीय उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Subrat Roy Sahara Death: भारतीय उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा का निधन हो गया है. मंगलवार रात उन्होंने अंतिम सांस ली. वे लंबे समय से बीमार थे. 

 

 

 

 

Subrat Roy Sahara: भारतीय उद्योगपति सुब्रत रॉय सहारा का निधन, 75 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Sahara Chairman Subrat Roy Sahara Passes Away:  भारतीय बिजनेसमैन सुब्रत रॉय सहारा का 75 साल की उम्र में निधन हो गया है. मंगलवार रात उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. वे काफी दिनों से बीमार थे. उनका इलाज मुंबई के एक निजी अस्पताल में जारी था. परिजनों ने बताया कि बुधवार को उनका अंतिम संस्कार लखनऊ में होगा. 

लखनऊ जाएगा पार्थिव शरीर
परिजनों ने बताया कि बुधवार को उनका पार्थिव शरीर लखनऊ के सहारा शहर लाया जाएगा. यहां उन्हें अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी. 

सपा ने जताया शोक
सुब्रत रॉय सहारा ने निधन पर समाजवादी पार्टी ने शोक जताया है. पॉर्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा- सहाराश्री सुब्रत रॉय जी का निधन, अत्यंत दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे. शोकाकुल परिजनों को ये असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. भावभीनी श्रद्धांजलि!

कौन है सुब्रत रॉय सहारा 
सहारा ग्रुप के फाउंडर सुब्रत रॉय सहारा का जन्म 10 जून 1948 को बिहार में हुआ था. 1978 में सुब्रत रॉय ने अपने एक दोस्त के साथ मिलकर स्कूटर पर बिस्कुट और नमकीन बेचने का काम शुरू किया था.अपने सफर को ऐसे शुरू कर उन्होंने भारत के प्रमुख कारोबारी बनने तक का सफर तय किया. चाय-बिस्कट बेचने के बाद उन्होंने चिटफंड कंपनी शुरू की. इसके बाद पैरा बैंकिंग में भी हाथ आजमाया. उन्हें देशभर में ‘सहाराश्री’ के नाम से भी जाना जाता था. 

जनवरी में हुई थी सर्जरी
सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय की ब्रेन सर्जरी जनवरी में हुई थी.  मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में सर्जरी हुई थी.

अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सुब्रत रॉय के निधन पर शोक व्यक्त किया है. उन्होनें X पर लिखा- सहारा श्री सुब्रत रॉय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति हैं क्योंकि वो एक अति सफल व्यवसायी के साथ-साथ एक ऐसे अति संवेदनशील विशाल हृदयवाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की उनका सहारा बने. भावभीनी श्रद्धांजलि!

 

Trending news