छत्तीसगढ़ को मिलेगा आदिवासी और OBC मुख्यमंत्री-डिप्टी सीएम का कॉम्बिनेशन! सांसदों के इस्तीफे से चर्चा तेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1997178

छत्तीसगढ़ को मिलेगा आदिवासी और OBC मुख्यमंत्री-डिप्टी सीएम का कॉम्बिनेशन! सांसदों के इस्तीफे से चर्चा तेज

नई दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चा तेज हो गई है. इस बीच खबर आ रही है कि अरुण साव, गोमती साय और रेणुका सिंह ने सांसद पद से से इस्तीफा दे दिया है.

छत्तीसगढ़ को मिलेगा आदिवासी और OBC मुख्यमंत्री-डिप्टी सीएम का कॉम्बिनेशन! सांसदों के इस्तीफे से चर्चा तेज

Chhattisgarh News: नई दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर चर्चा जोरों पर है. इस बीच खबर आ रही है कि अरुण साव, गोमती साय और रेणुका सिंह ने अपनी संसदी से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में अब चर्चा ये शुरू हो गई है की क्या अभी तक CM पद की रेस में शामिल तीनों सांसदों में से ही मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. हालांकि, बीजेपी के रिकॉर्ड को देखते हुए कुछ भी कहना मुस्किल है कि वो क्या कदम उठाएंगे.

प्रदेश में OBC और आदिवासी CM की चर्चा
अभी तक प्रदेश में कई नामों को लेकर चर्चा हो रही था. हालांकि, अब ये चर्चा हो रही है की प्रदेश के आदिवासी और OBC मुख्यमंत्री-डिप्टी सीएम का कॉबिनेशन मिल सकता है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि, तीन सांसदों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है. इसमें से अरुण शाव OBC हैं और गोमती साय और रेणुका सिंह आदिवासी चेहरा हैं.

ये भी पढ़ें: रेणुका सिंह के सिर ताज? 10 दिन में 3 नोटिस, कार्यकर्ताओं के प्रेम में कही थी ये बात

ज्लद आएगा नाम
मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर मंथन जारी है. डॉ. रमन सिंह ने कहा कि तीन दिन के अंदर पर्यवेक्षक विधायकों की बैठक लेंगे. वहीं दूसरी ओर जीतने वाले तीनों सांसदों अरुण साव, गोमती साय और रेणुका सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. बता दें प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोरमी से, केंद्रीय राज्य मंत्री रहीं रेणुका सिंह भरतपुर-सोनहत और गोमती साय पत्थलगांव से विधायक चुनी गई हैं. भाजपा ने 4 सांसदों को मैदान में उतारा था लेकिन, उनमें से विजय बघेल चुनाव हार गए हैं.

ये भी पढ़ें: राजनांदगांव और धमतरी से आई कांग्रेस के लिए बुरी खबर, सरकार गिरते ही लगा बड़ा झटका

रेस में शामिल हैं कई नाम
छत्तासगढ़ में सीएम फेस के नाम में कई नेता शामिल हैं. उनमें से ही किसी न किसी को मुख्यमंत्री बनाने की बात की जा रही है. हालांकि, इसे लेकर कुछ पुख्ता तरीके से नहीं कहा जा सकता है. इन नेताओं में अरुण साव, गोमती साय और रेणुका सिंह के अलावा भी कुछ नेता शामिल हैं. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ बृजमोहन अग्रवाल, लता उसेंडी, विजय बघेल के साथ-साथ सरोज पांडेय का नाम भी शामिल है.

Trending news