CG Chunav 2023: कोटा में JCCJ-बीजेपी की समस्या बढ़ी, वोटिंग से पहले रेणु जोगी और प्रबल प्रताप जूदेव को नोटिस
Advertisement

CG Chunav 2023: कोटा में JCCJ-बीजेपी की समस्या बढ़ी, वोटिंग से पहले रेणु जोगी और प्रबल प्रताप जूदेव को नोटिस

CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले JCCJ और बीजेपी की समस्या बढ़ गई है. मतदान के 4 दिन पहले निर्वाचन अधिकारी ने कोटा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप जूदेव और जोगी कांग्रेस प्रत्याशी रेणु जोगी को नोटिस जारी किया है.

CG Chunav 2023: कोटा में JCCJ-बीजेपी की समस्या बढ़ी, वोटिंग से पहले रेणु जोगी और प्रबल प्रताप जूदेव को नोटिस

CG Vidhansabha Chunav: शैलेन्द्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर। पहले चरण की वोटिंग के बाद अब छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग के लिए तारीख करीब आ गई है. 4 दिन बाद प्रदेश में मतदान होना है. इससे पहले JCCJ और बीजेपी की समस्या बढ़ गई है. ऐसा इसलिए की कोटा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप जूदेव और जोगी कांग्रेस प्रत्याशी रेणु जोगी को निर्वाचन अधिकारी ने नोटिश जारी किया है.

प्रबल प्रताप को नोटिस क्यों?
कोटा विधानसभा के निर्वाचन अधिकारी ने कोटा से भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप सिंह जूदेव को जारी नोटिस में बताया कि शिकायतकर्ता ने शिकायत किया है कि भाजपा प्रत्याशी के निर्देश पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर महतारी वंदन योजना का पंजीयन फार्म भरवाया जा रहा है. इस पंजीयन फार्म को भरने से परिवार की महिलाओं की 1000 रुपए प्रतिमाह और सालाना 12000 रुपए देने का प्रलोभन दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: वोटर लिस्ट से कटा नाम तो पीट दिया गया सरपंच, सामने आया वीडियो; जानें क्या है विवाद

जेसीसीजे के प्रत्याशी को नोटिस
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) प्रत्याशी रेणु जोगी को सरकारी भवन और बिजली खम्भे में पार्टी का झंडा लगाने के मामले में निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस भेजा है. इसमें सरकारी भवन और बिजली के खंभे से झंडे को हटाने के साथ 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है. विरूपण नहीं हटाने अथवा स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

इन धाराओं के तहत नोटिस
निर्वाचन अधिकारी ने नोटिस में इसे लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 123 (2) एवं भादसं 1860 की धारा 171–C के तहत् प्रतिबंधित एवं दण्डनीय करार देते हुए 24 घंटे के भीतर स्पष्टीकरण देने को कहा है. समयावधि में स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं करने की स्थिति में नियमानुसार कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

खुशखबरी! छठ पर बिहार होगा आसान, पटना से दुर्ग के बीच चलेगी ये स्पेशल ट्रेन

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान की तारीख करीब आते-आते राजनीतिक दलों का प्रचार आक्रामक होता जा रहा है. इस कड़ी में निर्वाचन अधिकारी ने कोटा विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी प्रबल प्रताप जूदेव और जोगी कांग्रेस प्रत्याशी रेणु जोगी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.अब देखना होगा की दोनों नेता कब तक इस मामले में अपना जवाब पेश करते हैं.

Trending news