CG Chunav 2023: चुनाव से पहले BJP ने किया खेल! JCCJ में टूट का उठाया फायदा, अमित जोगी को झटका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1822870

CG Chunav 2023: चुनाव से पहले BJP ने किया खेल! JCCJ में टूट का उठाया फायदा, अमित जोगी को झटका

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहल दलबदल का सिलसिला शुरू हो गया है. अमित जोगी (Amit Jogi) की पार्टी JCCJ से निष्कासित लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह (Dharamjeet Singh) ने बीजेपी (BJP) ज्वाइन की है. जानिए क्या हैं इसके मायने?

CG Chunav 2023: चुनाव से पहले BJP ने किया खेल! JCCJ में टूट का उठाया फायदा, अमित जोगी को झटका

CG Assembly Election: रायपुर। विधानसभा चुनाव 2023 से पहले छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में लबदल का सिलसिला शुरू हो गया है. लोरमी से JCCJ की टिकट पर जीते फिर निष्कासित हुए विधायक धर्मजीत सिंह  (Dharamjeet Singh) ने बीजेपी (BJP) ज्वाइन की है. उन्हें केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया की मौजूदगी में पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई गई. इस दौरान छत्तीसगढ़ बीजेपी के आला नेता मौजूद रहे. अभी ये तय नहीं हुआ है कि धर्मजीत सिंह को बीजेपी में क्या जिम्मेदारी मिलनी है. हालांकि, चुनाव से पहले ये अमिज जोगी (Amit Jogi) और जोगी कांग्रेस के लिए चिंता का विषय है.

केंद्रीय मंत्री ने दिलाई सदस्यता
केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडवीया, प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, समेत वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा प्रवेश किया. इस मौके पर Zee Media से खास बातचीत की धर्मजीत ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में सदस्यता ग्रहण किया हूं. पार्टी जो जिम्मेदारी सौंपेगी उसका पालन करूंगा. उन्होंने कहा कि लोरमी से चुनाव लड़ूंगा या नहीं ये पार्टी तय करेगी.

ये भी पढ़ें: पूर्व BJP मंत्री रामदयाल अहिरवार का निधन, 90 साल की उम्र में ली अंतिस सांस

पहले से बढ़ गईं थी दूरियां
धर्मजीत सिंह पहले से ही JCCJ ने निष्कासित हैं. हालांकि, अभी वो लोरमी विधानसभा क्षेत्र से स्वतंत्र/असंबद्ध विधायक विधायक हैं. धर्मजीत सिंह जेसीसीजे के काफी प्रमुख चेहरा रहे हैं. लेकिन, ऐसा कहा जा रहा है कि अजीत जोगी के निधन के बाद उनके और अमित जोगी बात नहीं बनी और दूरियां बढ़ती चली गई. इसी का परिणाम है कि उन्होंने आज बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

ये भी पढ़ें: Gadar-2 का क्रेज बना परेशानी का सबब! रीवा से शहडोल आ गईं 3 नाबालिग;पुलिस ने ऐसा खोजा

कैसा रहा है लोरमी का सफर
लोरमी में 1993 से अब तक कुल 6 चुनाव हुए हैं. इनमें 3 बार कांग्रेस, 2 बार BJP और एक बार जनता कांग्रेस छत्‍तीसगढ़ (JCCJ) को जीत मिली. धर्मजीत सिंह 1998 से 2008 तक तीन बार लगातार कांग्रेस की टिकट पर जीतते आए. इसके बाद यहां बीजेपी ने कब्जा जमा लिया. हालांकि, इसके बाद वो जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़े और जीत हासिल की.

रायपुर से Rajesh Nilshad की रिपोर्ट

OMG VIDEO: बांस के डंडे सा किंग कोबरा! खेत में खड़ा हुआ तो आंखें मींजने लगे लोग

Trending news