3 ट्वीट से 7 मिनट में Social Media स्टार बने CM बघेल, ऐसे दिखाया 0.4 का टीजर और पिक्चर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1330504

3 ट्वीट से 7 मिनट में Social Media स्टार बने CM बघेल, ऐसे दिखाया 0.4 का टीजर और पिक्चर

CM Baghel Tweet On Chhattisgarh Unemployment Rate: छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर अगस्त के महीने में और कम हो गई है. जिसे एक उपलब्धि के तौर पर देखा जा रहा है. इसे लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट किया है. अब उनके ट्वीट का तरीका काफी चर्चा में हैं.

3 ट्वीट से 7 मिनट में Social Media स्टार बने CM बघेल, ऐसे दिखाया 0.4 का टीजर और पिक्चर

नई दिल्ली/श्यामदत्त चतुर्वेदी: जनता के दिलों में राज करने वाले जमीनी नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बूपेश बघेल हमेशा से अपने सरल और सहज स्वभाव के लिए जाने जाते हैं. इसे कारण वो आम लोगों के बीच में काफी पापुलर हैं. इन दिनों वो अब सोशल मीडिया में काफी सक्रिय हैं और लगातार ऐसे पोस्ट करते रहते हैं, जिससे चर्चा शुरू हो जाती है. अभी छत्तीसगढ़ के बेरोजगारी दर ( Chhattisgarh Unemployment Rate ) पर उनका एक ट्वीट पर काफी चर्चा बटोर रहा है.

बैक टू बैक 3 ट्वीट ने लोगों को बना दिया जिज्ञासू
दरअसल मुख्यमंत्री ने बेरोजगारी दर को लेकर तीन ट्वीट किए. इसमें कुछ मिनटों का अंतर रहा. चर्चा उनके इस अंतराल और ट्वीट के सिक्वेंस की हो रहा है. क्योंकि इस दौरान उन्होंने सोशल मीडिया यूजर को जिज्ञासा में डाल दिया.

fallback

पहले ट्वीट में दिया टीजर
पहला ट्वीट उन्होंनों 1 सितंबर को दोपहर 1 बजकर 33 मिनट में किया. इसमें उन्होंने केवल 0.4% लिखा था. इस ट्वीट को 234 लोगों ने रिट्वीट किया, जबकि 37 लोगों ने ट्वीट करते हुए अपने विचोर रखे. वहीं इसे कुछ समय बाद तक ही 1400 लोगों ने लाइक किया. कई यूजर सीएम के इस ट्वीट में कमेंट कर उनसे सवाल भी किए की आखिर ये क्या है. वहीं कई ने कहा कि ये छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर हैं.

fallback

कुछ मिनट बाद आई पिक्चर
सीएम के पहले ट्वीट को 1 बजकर 37 मिनट में रिट्वीट करते हुए एक मयंक नाम के यूजर ने लिखा 'Chattisgarh ka Unemployment rate?' इसपर अगले एक मिनट में ही सीएम ने रिप्लाई किया 'yes' और उसके तुरंत बाद उन्होंने छत्तीसगढ़ की उपलब्धी को बताते हुए ट्वीट किया औक उसके बाद एक वीडियो पोस्ट करते हुए उन्होंने देश की बेरोजगारी दर से छत्तीसगढ़ के बेरोजगारी दर की तुलना की.

CM भूपेश बघेल ने शेयर किया VIDEO... लिखा वैसे तो 0.4% सबको पता चल गया है

देश के आंकड़ो से की प्रदेश की तुलना
Source: https://unemploymentinindia.cmie.com को सोर्स बताते हुए उन्होंने ट्वीट किया ' यह 0.4% अगस्त 2022 में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर है, जो देश में सबसे कम है. छत्तीसगढ़ लगातार देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य बना हुआ है. देश में बेरोजगारी दर 8.3% है, जो चिंता का विषय है. हमको मिलकर देश में भी बेरोजगारी दर कम करनी है.

क्या हैं बेरोजगारी के आंकड़े
बता दें अगस्त के महीने में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर दर महज 0.4 प्रतिशत दर्ज की गई है. जबकि देश में बेरोजगारी की दर 8.3 प्रतिशत है.  छत्तीसगढ़ पहले से ही देश का सबसे कम बेरोजगारी दर बाला राज्य है. CMIE ने बेरोजगारी दर के यह आंकड़े जारी किए हैं. इससे पहले मार्च-अप्रैल 2022 में छत्तीसगढ़ की बेरोजगारी दर 0.6 प्रतिशत थी.

Trending news