3 कारणों से धड़ाधड़ बिक रही ये कार, सिर्फ 7.55 लाख में CNG, सनरूफ और बूट स्पेस सब कुछ मिल रहा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1720675

3 कारणों से धड़ाधड़ बिक रही ये कार, सिर्फ 7.55 लाख में CNG, सनरूफ और बूट स्पेस सब कुछ मिल रहा

अब सीएनजी कार खरीदने वालों को कम बजट में सनरूफ के मजे, ज्यादा बूट स्पेस और 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के फायदे मिल जाएंगे. टाटा मोटर्स ने अट्रैज को सीएनजी के साथ लॉन्च कर दिया है. अब यह लोगों को काफी पसंद आ रही है.

3 कारणों से धड़ाधड़ बिक रही ये कार, सिर्फ 7.55 लाख में CNG, सनरूफ और बूट स्पेस सब कुछ मिल रहा

Best CNG Car in india: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों की वजह से अब लोग CNG कार खरीदना पसंद कर रहे हैं. एक जमाना था जब CNG की सुविधा सिर्फ चुनिंदा और एंट्री लेवल सेगमेंट की कारों में ही देखने को मिलती थी, लेकिन मारुति, हुंडई और टाटा ने इस ट्रेंड को बदल दिया. अब कई प्रीमियम और एसयूवी कारों के साथ सीएनजी का ऑप्शन दिया जा रहा है. हालांकि, अब तक सीएनजी कारों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि बूट स्पेस बिल्कुल खत्म हो जाता है. 

सेडान कारों में सीएनजी किट लगने के बाद तो थोड़ी बहुत जगह बच भी जाती है, लेकिन हैचबैक कारों में छोटा बैग रखने की जगह भी नहीं बचती है. हालांकि, भारतीय कार निर्माता ने इस समस्या का हल ढूंढ निकाला है. अब सीएनजी वाली कार में ज्यादा बूट स्पेस का मजा भी उठा सकते हैं. टाटा ने हाल ही में अपनी प्रीमियम हैचबैक कार अट्रोज (Tata Altroz )  को सीएनजी के साथ लॉन्च किया है. 

इन 3 कारणों में काफी पसंद कर रहे लोग

1. टाटा अल्ट्रोज सेगमेंट की पहली ऐसी कार है, जिसमें सीएनजी किट लगने के बाद भी 210 लीटर का बूट स्पेस देखने को मिल जाता है. इस वजह से यह अब ज्यादा प्रैक्टिकल सीएनजी कार बन गई है. 

2. यह सेगमेंट की पहली ऐसी कार है, जिसमें सीएनजी के साथ-साथ सनरूफ जैसा प्रीमियम फीचर्स भी मिल जाता है. इसके टक्कर में आने वाली बलेनो में यह फीचर्स मिसिंग है.

3. तीसरा और सबसे बाज़िब कारण ये है कि यह सेगमेंट की सबसे सेफेस्ट कार है. Global NCAP की तरफ से कार 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है. जिसकी वजह से लोग अब इसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

धूप और गर्मी में तपने से अच्छा खरीद लो ये कार, मिलेगा बाइक की तरह माइलेज और कीमत बहुत ही कम!

जानें क्या है कीमत?
टाटा अल्ट्रोज की कीमत 6.60 लाख रुपये से 10.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है. सीएनजी वेरिएंट की कीमत 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है. इसे 7 वेरिएंट में खरीदा जा सकता है, जिसमें XE, XE+, XM+, XT, XZ, XZ (O), और XZ+  का ऑप्शन है. CNG पावरट्रेन को 6 वेरिएंट XE, XM+, XM+ (S), XZ, XZ+(S) और XZ+ O (S) के साथ पेश किया जा रहा है. 

 

Trending news