Weather Update: विदाई से पहले मानसून का कहर! MP प्रदेश के 7 जिलों और छत्तीसगढ़ में 3 दिन का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1897885

Weather Update: विदाई से पहले मानसून का कहर! MP प्रदेश के 7 जिलों और छत्तीसगढ़ में 3 दिन का अलर्ट

Weather Forecast: मौसम विभाग के अनुसार 12 अक्टूबर तक मानसून की विदाई होनी है. इससे पहले मध्य प्रदेश (MP Weather News) के 7 जिलों में तेज बारिश हो सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ (CG Weather News) के सरगुजा, रायगढ़ और जशपुर में जोरदार बारिश हो सकती है.

Weather Update: विदाई से पहले मानसून का कहर! MP प्रदेश के 7 जिलों और छत्तीसगढ़ में 3 दिन का अलर्ट

Weather News: भोपाल/रायपुर। मानसून के विदाई का समय करीब आने के साथ ही एक बार फिर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में मौसम बदलने लगा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) में पिछले दिनों जमकर हुई बारिश के बाद अब फिर 7 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh News) में अगले तीन दिन के बारिश की उम्मीद है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान की मानें तो मानसून 12 अक्टूबर के बाद विदा लेगा. तब तक मौसम ऐसा ही बना रहेगा.

मध्य प्रदेश का मौसम (MP Weather News)
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहेगा. मौसम विभाग ने प्रदेश के 2 जिलों में अति भारी बारिश और 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही दर्जन से अधिक जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश का औसत अधिकतम तापमान 33.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

शराब पीकर गलती से न खाएं ये 5 चीजें

कहां कौन सा अलर्ट
सिंगरौली, अनूपपुर जिले में मौसम विभाग ने अति भारी बारिश का अलर्ट
सीधी, रीवा, शहडोल, सतना, डिंडौरी में मौसम विभाग का भारी बारिश का अलर्ट

12 जिलों में बूंदाबांदी
7 जिलों में भारी और अति भारी बारिश के अलर्ट के साथ 12 के करीब जिलों में बूंदाबांदी की संभावना जताई गई है. इसमें नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, निवाड़ी, रायसेन, दतिया, बैतूल, कटनी, दमोह, पन्ना, भिंड, नर्मदापुरम शामिल हैं. यहां गरज चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है.

हर रात 1 ग्लास अखरोट दूध करेगा 5 कमाल, सुबह मिलेगी मुस्कान

छत्तीसगढ़ का मौसम (CG Weather News)
मानसूनी तंत्र और चक्रीय चक्रवात के प्रभाव से सरगुजा, रायगढ़ और जशपुर जिले के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा के आसार हैं. इस संबंध में मौसम विभाग ने ओरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कोरिया, सूरजपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही और जांजगीर जिले में भी कुछ क्षेत्रों में भारी वर्षा के साथ बिजली गिरने की संभावना. इन क्षेत्रों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट किया जारी. 

12 अक्टूबर तक विदा होगा मानसून
आज रायपुर सहित प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की सी मध्यम बारिश की भी संभावना है. प्रदेश में दो से तीन दिन यानी 5-6 अक्टूबर तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और कुछ क्षेत्रों में हल्की वर्षा और कुछ स्थानों में भारी वर्षा होने की संभावना. 6 अक्टूबर के बाद प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलेगा और 12 अक्टूबर से मानसून की विदाई संभावित है.

क्या आपने कीचड़ की काई खाई? फायदे चौंका देंगे

Trending news