Sonia Gandhi: 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिया जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1586416

Sonia Gandhi: 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी सोनिया गांधी? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिया जवाब

Sonia Gandhi Retire From Politics: दिग्विजय सिंह और संदीप दीक्षित जैसे वरिष्ठ नेताओं ने इस सवाल पर जवाब दिया है कि क्या सोनिया गांधी रायबरेली से 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और राजनीति से संन्यास ले लेंगी.

Sonia Gandhi Retire From Politics

रायपुर/रूपेश गुप्ता: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर (Congress Plenary Session) में कांग्रेस का 85वां अधिवेशन चल रहा है और इसी सत्र में पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के एक बयान के बाद उनके राजनीति से संन्यास लेने की अटकलें तेज हो गई हैं. जिसके बाद ये सवाल भी उठने लगे हैं कि क्या वो 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ेंगी?

अब इस बयान पर  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संदीप दीक्षित ने जवाब दिया है. संदीप दीक्षित ने कहा है कि सोनिया गांधी के बयान का मतलब उनकी सक्रिय राजनीति से जुड़ा है. संदीप दीक्षित ने कहा कि कांग्रेस अब पूरी तरह से EVM की बजाय चुनाव वेलेट पेपर से कराने के पक्ष में हैं. वहीं रायबरेली से सांसद सोनिया गांधी के 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर संदीप ने कहा कि रायबरेली से चुनाव लड़ने या ना लड़ने का फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी. 

दिग्विजय सिंह ने कही बड़ी बात
वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने इस पर कहा कि उदयपुर में AICC अध्यक्ष के रूप में उनका (सोनिया गांधी) भाषण, जहां उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के बारे में घोषणा की, जो सफलतापूर्वक संपन्न हुई, उन्होंने केवल उसी ओर निर्देशित किया है.

सोनिया गांधी ने दिए संकेत
गौरतलब है कि रायपुर में कांग्रेस का 85वां पूर्ण अधिवेशन चल रहा है. शनिवार को दूसरे दिन कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने संकेत दिए हैं कि उनकी राजनीतिक पारी जल्द खत्म हो सकती है. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा एक महत्वपूर्ण मोड़ के रूप में आई है.इस यात्रा ने साबित कर दिया है कि भारत के लोग सद्भाव, सहिष्णुता और समानता चाहते हैं. उन्होंने यह भी कि मनमोहन सिंह के नेतृत्व में 2004 और 2009 में हमारी जीत ने मुझे व्यक्तिगत संतुष्टि दी, लेकिन मुझे सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि मेरी पारी भारत जोड़ो यात्रा के साथ समाप्त हुई, जो कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ था. 

Trending news