MP News: मंत्री को डकैत और हत्यारा बताने वाले कांग्रेस विधायक पर FIR, एक दिन पहले गया बड़ा पद
Advertisement

MP News: मंत्री को डकैत और हत्यारा बताने वाले कांग्रेस विधायक पर FIR, एक दिन पहले गया बड़ा पद

MP News: झाबुआ से कांग्रेस के विधायक डॉ विक्रांत भूरिया पर लोकसभा चुनाव से पहले मुश्किलें दिखाई दे रही हैं. यूथ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद अब उन पर केस दर्ज हो गया है.

MP News: मंत्री को डकैत और हत्यारा बताने वाले कांग्रेस विधायक पर FIR, एक दिन पहले गया बड़ा पद

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव से पहले झाबुआ से कांग्रेस विधायक डॉ. विक्रांत भूरिया की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. मंगलवार को भूरिया के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. यह केस मंत्री नागर सिंह चौहान के खिलाफ विवादित बयान को लेकर दर्ज किया गया है. भूरिया ने यह बयान 7 अप्रैल को पब्लिक मीटिंग में दिया था. उनके खिलाफ अलीराजपुर थाना में धारा 188 के तहत मामला दर्ज हुआ है.

विक्रांत भूरिया ने एक दिन पहले ही लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मप्र युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद छोड़ने का फैसला किया. बताया जा रहा है कि उन्होंने खुद यह पद छोड़ने की पेशकश करते हुए यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी को पत्र लिखकर पद की जिम्मेदारी किसी और को देने के लिए अनुरोध किया था. हालांकि, यूथ कांग्रेस ने कुछ देर बाद ही ग्वालियर के युवा कांग्रेसी नेता मितेंद्र दर्शन सिंह को एमपी यूथ कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया. मितेंद्र कांग्रेस के दिवंगत नेता दर्शन सिंह के पुत्र हैं.  

चौहान को बताया था हत्यारा
चुनावी समर में राजनीतिक दलों की रैलियों में जुबानी जंग तेज होती जा रही है. 3 दिन पहले कांग्रेस के सम्मेलन में कोंग्रेस नेता और झाबुआ विधायक विक्रांत भूरिया ने रतलाम झांबुआ लोकसभा सीट से प्रत्याशी अनिता चौहान के पति और वनमंत्री नागर सिंह चौहान की तुलना चंबल के डकैत से कर दी थी और उनके परिवार के लोगों पर 10 हत्या के आरोप लगाये थे.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में हुआ बड़ा हादसा, खाई में गिरी बस, 15 की मौत, कई घायल

परिवार पर लगाए गंभीर आरोप
अलीराजपुर में कांग्रेस कमेटी के होली मिलन समारोह में भूरिया ने कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इनके और उनके परिवार के इतने अपराध हैं कि नागर सिंह नामा किताब लिखना पड़ेगी. साथ ही डोबलिया झिरी में शराब पकड़ने गए एसडीओ पर बंदूक तानने का आरोप नागर सिंह चौहान के परिवार पर लगाया.  

क्या बोले थे भूरिया
विक्रांत भूरिया ने 1999 में अलीराजपुर के राजवाडा इलाके में हुई 4 लोगों की हत्या का जिक्र किया था, जिसमें हनुमान मंदिर के अंदर दो पुरुष एक महिला और एक बच्चे की हत्या कर दी गई थी. भूरिया ने घटना का आरोप नागर सिंह चौहान और उनके परिवार पर लगाया. उन्होंने कहा कि जो राम भक्तों का नहीं हुआ वो राम का क्या होगा. जो लोग हनुमान मंदिर में मार-काट कर सकते है वो और क्या कुछ नहीं कर सकते. इतना ही नहीं. भूरिया ने चौहान और उनके परिवार पर रेत और शराब के अवैध कारोबार का भी आरोप लगाया. 

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा, भोपाल

Trending news