Loksabha Election 2024: मध्यप्रदेश में इन कर्मचारियों की नहीं लगेगी चुनाव में ड्यूटी, जारी हुए ये निर्देश!
Advertisement

Loksabha Election 2024: मध्यप्रदेश में इन कर्मचारियों की नहीं लगेगी चुनाव में ड्यूटी, जारी हुए ये निर्देश!

MP Government Employees Teachers: लोकसभा चुनाव में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों और अतिथि शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय मप्र ने सभी कलेक्टरों को पत्र जारी किया है. जिसमें कहा है कि जो कर्मंचारी 6 महीने मे रिटायर होने वाले है, उन्हें तत्काल ड्यूटी से हटाया जाए.

Loksabha Election 2024: मध्यप्रदेश में इन कर्मचारियों की नहीं लगेगी चुनाव में ड्यूटी, जारी हुए ये निर्देश!

MP Government Employees Teachers: लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. देशभर में इस समय आचार संहिता लागू हैं,19 अप्रैल को मध्यप्रदेश में पहले चरण की वोटिंग होगी. इस बीच चुनाव में कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के साथ प्रशिक्षण व अन्य प्रक्रिया जारी है. वहीं कई कर्मचारी चुनाव ड्यूटी में अपना नाम भी कटवाना चाहते हैं, ऐसे में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय मप्र ने सभी कलेक्टरों को पत्र जारी किया है. जिसमें कहा है कि जो कर्मंचारी 6 महीने मे रिटायर होने वाले है, उन्हें तत्काल ड्यूटी से हटाया जाए.

दरअसल मध्यप्रदेश कर्मचारी संघ के सदस्यों ने ज्ञापन दिया था कि 6 महीने में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगाने की मांग की थी. जिसे निर्वाचन आयोग ने स्वीकार कर इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं. 

इन कर्मचारियों ने की नहीं लगेगी ड्यूटी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भोपाल के  उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार श्रीवास्तव ने पत्र जारी करते हुए सभी जिला कलेक्टरों को कहा है कि ऐसे अधिकारी व कर्मचारी जो 6 महीने बाद सेवानिवृत्त (retired) हो रहे हैं और उनकी नियुक्तियां लोकसभा चुनाव में की गई हैं, ऐसे कर्मचारियों के नाम चुनावी ड्यूटी से हटाए जाएं.

वहीं अब इस निर्देश के बाद नए सिरे से कर्मचारियों और अधिकारियों की चुनावी ड्यूटी लगाई जाएगी, इसे लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय से आदेश जारी कर दिया गया है.

Rahul Gandhi के मंच पर गलत पोस्टर लगने के बाद जीतू पटवारी का भी वीडियो वायरल, यूजर्स ले रहे मजे

अतिथि शिक्षकों की भी नहीं लगेगी ड्यूटी
कर्मचारियों के अलावा मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों में पदस्थ करीब 72 हजार अतिथि शिक्षकों की ड्यूटी भी चुनाव में नहीं लगाई जाएगी. इस सभी की सेवाएं 30 अप्रैल 2024 समाप्त होगी.

पढ़िए लेटर
 

fallback

वन विभाग के कर्मचारियों को भी राहत
वहीं वन विभाग के क्षेत्रीय कर्मचारियों और अधिकारियों की भी लोकसभा चुनाव में ड्यूटी नहीं लगाई जाएगी. दरअसल हाल ही में चुनाव आयोग ने जबलपुर हाईकोर्ट में स्टेट फॉरेस्ट रेंजर्स ऑफिसर एसोसिएशन की लगी एक याचिका पर अंडरटेकिंग दी है. यानी वन विभाग के क्षेत्रीय अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी लोकसभा चुनाव में नहीं लगाई जाएगी.

मध्यप्रदेश में 4 चरणों में होंगे चुनाव
मध्य प्रदेश में चार चरणों में मतदान होंगे. 19 अप्रैल से 13 मई के बीच वोटिंग की जाएगी. इसके बाद, 4 जूून 2024 को नतीजों का ऐलान होगा. 

Trending news