Harda Blast Action: हरदा ब्लास्ट के पहले हुई थी बड़ी कार्रवाई, जिला प्रशासन ने लिया था ये एक्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2097633

Harda Blast Action: हरदा ब्लास्ट के पहले हुई थी बड़ी कार्रवाई, जिला प्रशासन ने लिया था ये एक्शन

Big Action Harda Blast:  मध्य प्रदेश के हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद पुलिस ने एक्शन ले रही है. इससे पहले सितंबर 2023 में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की थी और 4 गोदामों को सील कर दिया गया था.

Harda Blast Action: हरदा ब्लास्ट के पहले हुई थी बड़ी कार्रवाई, जिला प्रशासन ने लिया था ये एक्शन

Action After Harda Blast: हरदा। मध्य प्रदेश के हरदा में हुए ब्लास्ट के बाद देशभर में इसकी चर्चा हो रही है. राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है. आसपास के जिलों में पुलिस, प्रशासन के साथ ही स्वास्थ विभाग की टीम पहुंच रही है. सीएम से लेकर पीएम मोदी तक ने मामले में दुख जताया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंत्री उदय प्रताप सिंह को हरदा भेजा है. इससे पहले ही हरदा प्रशासन ने भी बड़ा एक्शन लिया था. टीम सितंबर 2023 में ही पटाखा गोदामों पर छापा मारकर 4 को सील किया था.

छापामार कार्रवाई
हरदा जिला प्रशासन की टीम ने हरदा की चार पटाखा बनाने वाली फैक्ट्रीयों में छापामार कार्रवाई की थी. प्रशासन की टीम ने फैक्ट्री को सील भी किया था. एक्शन हरदा जिला मुख्यालय से कुछ किलोमीटर दूर स्थित बैरागढ़ एवं एट रहट खुर्द में हुआ था.

MP Harda Blast Live: अब तक 11 लोगों की मौत, दो गोदाम की आग पर काबू; पीएम मोदी और सीएम ने जताया दुख; पढ़ें अपडेट

पटाखा फैक्ट्री पर एक्शन
प्रशासन की टीम ने पटाखा बनाने वाली चार फैक्ट्री में छापा मार कार्रवाई की. जिला प्रशासन के अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि पटाखा कंपनियों को निर्धारित नियमों के साथ में लाइसेंस प्रदान किया जाता है. लेकिन, कई लोगों द्वारा इसका पालन नहीं किया जाता.

अपर कलेक्टर ने दी जानकारी
उस दौरान हुई कार्रवाई के बाद अपर कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन को बीते कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि अवैध तरीके से फटाका बनाने का काम चल रहा है. जिला प्रशासन ने चार स्थानों पर छापेमारी कार्रवाई की है.

MP NEWS: मोहन कैबिनेट की बैठक आज, बजट सत्र से पहले इन बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

कहां-कहां हुई कार्रवाई
हरदा तहसील में तीन स्थानों पर एवं एक सिराली तहसील में छापामार कार्रवाई की गई है. हरदा के बैरागढ़ एवं रहटखुर्द में एक फैक्ट्री को सील करने की कार्रवाई हुई थी. ऐसा फैक्ट्री के संचालक के द्वारा डॉक्यूमेंट प्रस्तुत नहीं करने पर भी किया गया था.

आज हुआ है ब्लास्ट
बदा दें हरदा शहर में ही मगरधा रोड पर बैरागढ़ गांव की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है. इसमें 11 लोगों की मौत हो गई है. कई घायलों की स्थिति गंभीर बनी हुई है. इससे मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. मौके पर NDRF मलबे में दबे लोगों को निकाल रही हैं. घायल लोगों को को भोपाल, इंदौर, नर्मदापुरम भी रेफर कर रहे हैं. धमाका मंगलवार सुबह हुआ. इसकी चपेट में यहां काम करने वाले लोगों के साथ ही राहगीर भी आए हैं. इसकी झटके से आसपार के घरों में दरार आ गई है.

Trending news