मदरसों में देशद्रोहिता की शिक्षा तो नहीं दी जा रही? मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1492322

मदरसों में देशद्रोहिता की शिक्षा तो नहीं दी जा रही? मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान

मध्यप्रदेश में पठान फिल्म के लगातार हो रहे विरोध के बीच अब मदरसों को लेकर हो रही राजनीति ने पारा गर्म कर दिया है. गौरतलब है कि रविवार को प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा कि था मदरसों में पढ़ाई जाने वाली पाठ्य सामग्री की जांच होगी.

मदरसों में देशद्रोहिता की शिक्षा तो नहीं दी जा रही? मंत्री उषा ठाकुर का बड़ा बयान

आकाश द्विवेदी/भोपाल: मध्यप्रदेश में पठान फिल्म के लगातार हो रहे विरोध के बीच अब मदरसों को लेकर हो रही राजनीति ने पारा गर्म कर दिया है. गौरतलब है कि रविवार को प्रदेश के गृहमंत्री ने कहा कि था मदरसों में पढ़ाई जाने वाली पाठ्य सामग्री की जांच होगी. वहीं अब एमपी की संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने भी इस पर बड़ा बयान दिया है.

ऊषा ठाकुर का बड़ा बयान
मदरसों के सिलेबस की जांच को लेकर संस्कृति मंत्री ऊषा ठाकुर ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मदरसों में कही देशद्रोहिता की शिक्षा तो नहीं दी जा रही? कहीं मानव तस्करी तो नहीं हो रही इसकी चिंता है. ऊषा ठाकुर ने कहा कि इसकी जांच होना जरूरी है. जिन मदरसों को अनुमति नहीं दी गई है, उन पर नियंत्रण होना चाहिए. 

सरस्वती शिशु मंदिर की हो जांच- आरिफ मसूद
वहीं भोपाल से कांग्रेस के विधायक आरिफ मसूद  मदरसों के सिलेबस की जांच को लेकर भड़क गए और उन्होंने कहा कि मदरसों की ही क्यों प्रदेश के सरस्वती शिशु मंदिरों की भी जांच होना चाहिए पता चलना चाहिए वहां पर क्या पढ़ाई चल रही है. सिर्फ मदरसों को टारगेट किया जा रहा है. मदरसों में क्या हालात है, कम से कम जांच से पता चलेगा. 3 साल से मदरसों को फंड नहीं मिला है.

स्कूल में सनातन के संस्कार 
वहीं आरिफ मसूद के सरस्वती शिशु मंदिर की जांच करवाने की मांग पर ऊषा ठाकुर ने कहा कि सरस्वती शिशु मंदिर की भी जांच करा लें. हमारे यहां सनातन के संस्कार दिए जाते है.

मदरसों का हुआ था औचक निरीक्षण
गौरतलब है कि हाल ही में राज्य बाल संरक्षण आयोग ने दतिया समेत अन्य जिलों के मदरसों का औचक निरीक्षण किया था. इस दौरान आयोग ने दावा किया कि कुछ मदरसों में बच्चों को उर्दू पढ़ाई जा रही है. साथ ही कुछ मदरसों में आपत्तिजनक सामग्री भी पढ़ाई जा रही है. इन शिकायतों के बाद ही गृहमंत्री ने मदरसों के पाठ्यक्रम की जांच की बात कही है.

Trending news