Metro In MP: मध्य प्रदेश के और दो शहरों को मिलेगी मेट्रो, CM भोपाल में फेज-2 का किया भूमिपूजन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2142501

Metro In MP: मध्य प्रदेश के और दो शहरों को मिलेगी मेट्रो, CM भोपाल में फेज-2 का किया भूमिपूजन

MP Metro Project: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मंगलवार को भोपाल मेट्रो परियोजना के फेज-2 का भूमिपूजन किया. इस दौरान उन्होंने ग्वालियर और जबलपुर में मेट्रो परियोजना के लिए बात की है.

Metro In MP: मध्य प्रदेश के और दो शहरों को मिलेगी मेट्रो, CM भोपाल में फेज-2 का किया भूमिपूजन

MP Metro Project: आज 5 मार्च दिन मंगलवार को भोपाल मेट्रो परियोजना के दूसरे चरण का भूमिपूजन हुआ. इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कई विषयों पर बात रखी. भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में उन्होंने प्रदेश के नए शहरों में मेट्रो को लेकर इशारा दिया. मंच से उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा.

दो और शहरों को मिलेगी मेट्रो
मेट्रो का भूमिपूजन कर सीए ने कहा कि मेट्रो से पेट्रोल डीजल का भार कम हो जाएगा. जबलपुर और ग्वालियर को भी आने वाले समय में मेट्रो की सौगात मिलेगी.

पटवारियों की होगी नियुक्ति
सीएम मोहन यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि पटवारियों की नियुक्ति को लेकर सरकार काम कर रही है. यदि गड़बड़ी होगी तो कार्रवाई भी कर रहे हैं. यह बीजेपी की सरकार है. अफसरों को भी नहीं छोड़ेंगे. बच्चों ने मेहनत करके परीक्षा पास की तो उन्हें नियुक्ति मिलेगी. उन्हें बेरोजगार थोड़े ही रहने देंगे. यदि कोई गड़बड़ी हुई है तो जांच कराएंगे लेकिन अन्याय नहीं होने देंगे.

ये भी पढ़ें: भारत में फिर नंबर-1 मध्य प्रदेश, मातृ वंदना योजना में बनाया गजब का रिकॉर्ड

जानिए भोपाल मेट्रो फेज-2
भोपाल मेट्रो की ऑरेंज लाइन सुभाष नगर से करौंद तक 8.7 किलोमीटर की होगी. इसकी लागत 1540 करोड रुपये के करीब है. इसमें आठ मेट्रो स्टेशन भी हैं. जबकि, 3.39 किलोमीटर रूट अंडरग्राउंड है जिसमें 2 मेट्रो स्टेशन भी रहेंगे. कुल 6 स्टेशन एविलेटेड और 2 अंडरग्राउंड रहेंगे.

फेस-1
650 करोड़ में 6 स्टेशन बनेंगे. इसमें सुभाष नगर डिपो से करोद तक के रूट में कुल 5.38 किलोमीटर हिस्से में 6 एलिवेटेड स्टेशन होंगे. पुल बोगदा, ऐशबाग, सिंधी कॉलोनी, डीआईजी बंगला, कृषि उपज मंडी, करोंद स्टेशनों के नाम होंगे.

फेस-2
इसमें कुल 3.39 किलोमीटर रूट अंडरग्राउंड होगा. जिसकी लागत 890 करोड़ रुपए होगी. इसमें दो मेट्रो स्टेशन नादरा बस स्टैंड और भोपाल रेलवे स्टेशन शामिल होंगे. 3 साल में काम पूरा करने का टारगेट है.

ये भी पढ़ें: सरिता के लिए गुइदो बने गोविंद, देशी दुल्हन का इटालियन दूल्हा, खजुराहो में हुई शादी

आज के कार्यक्रम में क्या हुआ?
आज के कार्यक्रम के माध्यम से विभिन्न विभागों के 8500 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए. इसमें सीएम ने कहा कि आने वाले समय में 15 हजार चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौपेगी. विपक्ष तो चाहता ही नहीं है कि आप लोगो रोजगार मिले. जब उन्होंने प्रदर्शन किया तो पचास लोग भी नहीं जुटे. उन्हे समझ आ गया की जनता उनके साथ नहीं है.

Trending news