JYAS Manifesto: कांग्रेस को झटका! अलावा ने किया ये बड़ा ऐलान,बोले- 50 सीटों पर जीतेंगे जयस प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1657022

JYAS Manifesto: कांग्रेस को झटका! अलावा ने किया ये बड़ा ऐलान,बोले- 50 सीटों पर जीतेंगे जयस प्रत्याशी

Hiralal Alawa On JYAS Manifesto: मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस विधायक हीरालाल अलावा ने पार्टी को झटका देते हुए JYAS के घोषणापत्र को लेकर बड़ी घोषणा की है.

Hiralal Alawa On JYAS Manifesto

प्रमोद शर्मा/भोपाल: सत्ता में वापिसी की तैयारी में जुटी कांग्रेस को बड़ा झटका (Big blow to Congress) लगा है. आदिवासियों में मजबूत पकड़ रखने वाले आदिवासी संगठन जयस के संरक्षक हीरालाल अलावा ने मोर्चा खोल दिया है. संरक्षक हीरालाल अलावा ने कहा है कि जयस 2023 विधानसभा चुनाव में अपना अलग - मेनिफेस्टो बनाएगी.

जयस 80 विधानसभा सीटों पर निर्दलीय चुनाव लड़ेगी: हीरालाल अलावा
हीरालाल अलावा ने खुले तौर पर कहा है कि JAYS इतनी मजबूत है कि उसके उम्मीदवार बिना किसी राजनीतिक दल की मदद के जीतेंगे. फिलहाल, हीरालाल अलावा कांग्रेस के टिकट पर विधायक हैं. हीरालाल अलावा ने कहा कि जयस ने 80 विधानसभा सीटों पर निर्दलीय चुनाव लड़ने की योजना बनाई है. 

MP की सियासी-पार्टियों को मालवा-निमाड़ की चिंता! जानिए क्यों BJP-कांग्रेस का खेल बिगाड़ सकती है JYAS?

50 विधानसभा सीटों पर जीतेगी जयस
बता दें कि हीरालाल अलावा ने दावा किया है कि 50 विधानसभा सीटों पर जयस अपने दम पर जीतेगी. साथ ही हीरालाल अलावा ने आरोप लगाया है कि चुनाव आते ही गैर आदिवासी चेहरे जयस के नाम पर फायदा लेना चाहते हैं. जिस को कमजोर करने की कोशिश चल रही है.

इस कारण जयस बन सकती है गेमचेंजर
मालवा-निमाड़ क्षेत्र में आदिवासियों की अच्छी खासी संख्या होने के कारण इस क्षेत्र की करीब डेढ़ दर्जन आदिवासी आरक्षित सीटों पर जयस सक्रिय है. गौरतलब है कि JAYS मुख्य रूप से आदिवासियों का संगठन है और 2018 की तुलना में 2023 तक JAYS पहले से ज्यादा मजबूत हो गई है. इस वजह से हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव में इसके कई उम्मीदवारों ने चुनाव जीता था. इसलिए आने वाले विधानसभा चुनाव में JAYS विशेष रूप से मालवा-निमाड़ में गेम चेंजर साबित हो सकती है. चूंकि मालवा-निमाड़ को सत्ता की राह कहा जाता है. इसलिए जयस राज्य की दोनों प्रमुख पार्टियों का खेल भी बिगाड़ सकती है.

Trending news