Damoh News : BJP पार्षदों की BSP का अध्यक्ष बनवाने की सौगंध, केंद्रीय मंत्री और विधायक के बीच समझौते का किया दावा
Advertisement

Damoh News : BJP पार्षदों की BSP का अध्यक्ष बनवाने की सौगंध, केंद्रीय मंत्री और विधायक के बीच समझौते का किया दावा

MP Politics : मामला दमोह के पथरिया से जुड़ा है. यहां से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें भाजाप और बीएसपी पार्षद साथ खड़े होकर पथरिया में BSP का अध्यक्ष बनाने के लिए सौगंध खा रहे है.

Damoh News : BJP पार्षदों की BSP का अध्यक्ष बनवाने की सौगंध, केंद्रीय मंत्री और विधायक के बीच समझौते का किया दावा

महेंद्र दुबे/दमोह: मध्य प्रदेश में निकाय और पंचायत चुनाव के बाद अब अध्यक्ष बनाने के लिए राजनीति तेज हो गई है. इसके लिए लोग कसमें और वादे भी कर रहे हैं. राजनीति में कसमें वादे करना और तोड़ना तो आम है, ऐसे में इन्हें निभाने के लिए सौगंध खिलाने की बात कभी-कभी ही होती है. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है मध्य प्रदेश के दमोह से, जहां वादा निभाने के लिए पार्षदों को गंगा मां की कसम खिलाई जा रही है. मामला दमोह के पथरिया से जुड़ा है.

वायरल हो रहे वीडियो में क्या है
वीडियो में नजर आ रहा है कि पार्षद और कुछ महिला पार्षदों के पति हांथ में गंगा जल लेकर कसमें खा रहे हैं कि वो अध्यक्ष पद के लिए बीएसपी प्रत्याशी और उपाध्यक्ष के लिए बीजेपी प्रत्यशियों को वोट करेंगे. इस वीडियो में दमोह भाजपा के जिला उपाध्यक्ष गोपाल पटेल पार्षदों को शपथ दिलाते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं विडियो में पार्षद ये भी कह रहे है कि रामबाई सिंह और सांसद केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल के बीच हुए समझौते को मानेंगे.

क्या है पथरिया नगर पंचायत के हालात
दरअसल ये सब दमोह जिले की पथरिया नगर पंचायत से जुड़ा मामला है. ये इलाका चर्चित बीएसपी विधायक रामबाई सिंह का विधानसभा क्षेत्र है. वहीं ये इलाका केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल का संसदीय क्षेत्र भी है. पथरिया की 15 सदस्यों वाली नगर पंचायत में कांग्रेस को 7, बीएसपी 4 और भाजपा को 3 सदस्य मिले हैं.जबकि एक निर्दलीय प्रत्याशी चुना गया है.

दो दिन से गायब थे सभी पार्षद
भाजपा, बीएसपी के पार्षद एक निर्दलीय को लेकर चार दिनों से गायब हैं. दो दिन पहले इन तमाम पार्षदों ने दिल्ली में केंद्रिय मंत्री पटेल से मुलाकात की और अब ये सभी पार्षद कहां है किसी को मालूम नहीं, लेकिन रविवार को देर रात कुछ वीडियो सामने आये हैं, बताया जा रहा वीडियो ऋषिकेश में रिकार्ड किये गए हैं. बताया जा रहा है वीडियो गंगा नदी के घाट का है. इस वीडियो में सभी गायब पार्षद नजर आ रहे हैं.

प्रहलाद पटेल और रामबाई में समझौते की बात
सबसे ज्यादा अंकों वाली कांग्रेस है और कयास लागये जा रहे हैं कि कांग्रेस ही यहां अध्यक्ष उपाध्यक्ष बनाएगी, लेकिन बताया जा रहा है कि इस बीच केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और बीएसपी विधायक रामबाई सिंह के बीच समझौता हो गया है. इसी समझौते को मानने के लिए पार्षदों का कमस खिलाई जा रही है. अब अगर इस वीडियो और समझौतो को सच माना जाए तो पथरिया में कांग्रेस की मुशीबत बढ़ सकती है.

Trending news