MP News: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट केस में हुआ एक्शन, करोड़ों में पहुंचे नीलामी के आंकड़े
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2186216

MP News: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट केस में हुआ एक्शन, करोड़ों में पहुंचे नीलामी के आंकड़े

Madhya Pradesh News: हरदा में 6 फरवरी को हुए पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के मामले में जिला प्रशासन ने एनजीटी के निर्देश पर पटाका फैक्ट्री के आरोपी सोमेश और राजेश अग्रवाल की संपत्ति के नीलामी की है.

MP News: हरदा पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट केस में हुआ एक्शन, करोड़ों में पहुंचे नीलामी के आंकड़े

Harda News: हरदा। पिछले दिनों हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में प्रशासन ने कार्रवाई की है. इस संबंध में NGT ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए थे. इसके बाद से प्रशासन एक्शन में आते हुए नीलामी की है. जिला प्रशासन ने एनजीटी के निर्देश पर पटाका फैक्ट्री के आरोपी सोमेश और राजेश अग्रवाल की संपत्ति के नीलामी की है.



मुआवजे के लिए नीलामी

हरदा जिला मुख्यालय में स्थित तहसील कार्यालय में आज हरदा फैक्ट्री ब्लास्ट के पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने के लिए नीलामी की गई. इस संबंध में एनजीटी ने निर्देश दिए थे. इस नीलामी में पटाका फैक्ट्री ब्लास्ट के आरोपी राजेश एवं सोमेश की संपत्ति शामिल रही. इसमें 18 संपत्ति नीलाम की गई. इसमें कुल 18 व्यापारियों ने हिस्सा लिया.



कलेक्टर ने दी जानकारी

प्रशासन के द्वारा 26 प्रॉपर्टी के लिए आज नीलामी कार्यक्रम आयोजित किया. इसमें विभिन्न व्यापारियों के द्वारा बोली लगाकर खरीदी की गई. हरदा कलेक्टर आदित्य सिंह ने मीडिया से चर्चा करते हुए नीलामी के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने बताया कि प्रशासन का टारगेट करीब 18 करोड़ रुपये की वसूली करना है.



करोड़ों में पहुंचे आंकड़े

कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि नीलामी के दौरान प्रशासन के द्वारा 26 प्रॉपर्टी की नीलामी शामिल की गई थी. इसमें कुल 2 करोड़ 65 लाख रुपए की बोली लगी है. कुछ आरोपियों की संपत्ति बाकी है. उनकी भी जल्दी ही नीलामी में की जाएगी. पटाखा फैक्ट्री में 59 परिवार प्रभावित हैं जिन्हें मुआवजा दिया जाना है.



हरदा ब्लास्ट केस

बता दें हरदा की पटाखा फैक्‍ट्री ब्लास्ट 6 फरवरी 2024 को हुआ था. इसमें 13 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. घटना में कई लोग बुरी तरह घायल भी हुए थे. इसके साथ ही आसपास के क्षेत्र में भी मकानों को काफी नुकसान हुआ था. इसके बाद से पुलिस और प्रशासन लगातार जांच और कार्रवाई कर रहे थे. 

Trending news