IND VS WI: अश्विन की घूमती गेंदों से पार पाना वेस्टइंडीज के लिए कड़ी चुनौती, आज टकराएंगी दोनों टीमें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1787435

IND VS WI: अश्विन की घूमती गेंदों से पार पाना वेस्टइंडीज के लिए कड़ी चुनौती, आज टकराएंगी दोनों टीमें

IND VS WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के खिलाफ आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. ये मैच क्वींस पार्क ओवल (Queens Park Oval Ground) के मैदान पर खेला जाएगा. बता दें कि पिछले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पारी और रन से हराया था. 

IND VS WI: अश्विन की घूमती गेंदों से पार पाना वेस्टइंडीज के लिए कड़ी चुनौती, आज टकराएंगी दोनों टीमें

IND VS WI: भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच आज दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. पिछले मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज की टीम को पारी और रन से हराया था. आज के मैच में भारत का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. क्योंकि वेस्टइंडीज के मुकाबले भारत के पास हर क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं. इस मैच में एक बार फिर दर्शकों की निगाहें आर अश्विन (R Ashwin) पर रहेगी. उनकी गेंदो से पार पाना वेस्टइंडीज के लिए कड़ी चुनौती साबित होगा.

ट्रंप कार्ड साबित होंगे अश्विन 
आज के इस मुकाबले में दर्शकों की निगाहें टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन पर टिकी हैं. पिछले मैच में अश्विन की घूमती गेंदों के आगे वेस्टइंडीज टीम घुटने टेकने पर मजबूर हो गई थी. अगर हम अश्विन के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए थे. उनकी फिरकी के सामने वेस्टइंडीज टीम का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं पाया था. एक बार फिर अश्विन वेस्टइंडीज के लिए कड़ी चुनौती होंगे. उनसे पार पाना आसान नहीं होगा.

 

 

पिच रिपोर्ट 
आज खेला जाना वाला दूसरा मुकाबला क्वींस पार्क ओवल में खेला जाएगा. यहां कि पिच की बात करें तो यहां पर बल्लेबाजों को अच्छी खासी मदद मिलती है.  हालांकि जैसे - जैसे मैच आगे बढ़ेगा स्पिनरों को भी मदद मिलनी शुरू हो जाएगी. ऐसे में टॅास जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का फैसला कर सकती है. पहले मैच में जिस तरह से सीनियर स्पिनर आर आश्विन ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया उसे देखते हुए भारतीय टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. टीम में मौजूद आर अश्विन के साथ रवींद्र जड़ेजा भी वेस्टइंडीज के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Premanand ji ke Vichar: महाराज प्रेमानंद जी के ये विचार सिखाते हैं जीवन जीने का तरीका, आज से करें फॅालो

इन पर रहेगी नजर
आर अश्विन के अलावा टीम इंडिया के युवा बल्लेबाजों पर देश की नजर टिकी हुई है. पिछले मैच में जिस तरह से यशस्वी जायसवाल ने प्रदर्शन किया उसे देखते हुए दर्शकों को उनसे काफी उम्मीदें हैं, इसके अलावा टीम में मौजूद शुभमन गिल और ईशान किशन से दर्शकों और टीम इंडिया को काफी उम्मीद है. पिछले मैच में शुभमन कुछ खास नहीं कर पाए थे और किशन को ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिला था. 

ये भी पढ़ें: Sawan 2023: छत्तीसगढ़ में यहां स्थित है विश्व का सबसे ऊंचा शिवलिंग, सावन में पूजा करने से पूरी होती है मन्नत
 

Trending news