Jitu Patwari: मध्य प्रदेश में कांग्रेस का यूथ पर फोकस, जीतू पटवारी बोले-टिकट वितरण की तैयारियां पूरी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2121369

Jitu Patwari: मध्य प्रदेश में कांग्रेस का यूथ पर फोकस, जीतू पटवारी बोले-टिकट वितरण की तैयारियां पूरी

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 2 फरवरी को मध्य प्रदेश में एंट्री करने वाली है, जिसको लेकर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने तैयारियां शुरू कर दी है, लोकसभा चुनाव के लिहाज से यह यात्रा अहम मानी जा रही है. 

यूथ पर कांग्रेस का फोकस

Rahul Gandhi: मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' 6 लोकसभा सीटों को कवर करेगी, 2 फरवरी को यात्रा राजस्थान से मध्य प्रदेश में एंट्री करेगी, जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस पार्टी भी एक्टिव हो गई है. वहीं राहुल की यात्रा के आने से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि पार्टी का पूरा फोकस इस वक्त यात्रा की तैयारियों पर हैं, जबकि उन्होंने लोकसभा चुनाव में टिकट वितरण पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. 

टिकट वितरण की तैयारी कर ली गई है 

जीतू पटवारी ने कहा 'लोकसभा चुनाव के लिए टिकट वितरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सही समय आने पर टिकटों का वितरण कर दिया जाएगा, जबकि इस बार के लोकसभा चुनाव में पार्टी 50 प्रतिशत टिकट युवाओं को देगी. टिकट वितरण का फार्मूला क्लीयर है, जिसकी जहां लोकप्रियता होगी, चाहे फिर वह छोटा हो या बड़ा हो उसे ही लड़ना होगा.' बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा सीटों के लिए पेनल बनाना शुरू कर दिया है. माना जा रहा है कि इस पैनल में जो नाम होंगे उसी के आधार पर टिकट वितरण होगा. 

1 हफ्ते में आएगी नई टीम 

वहीं प्रदेश कांग्रेस कमेटी को लेकर जीतू पटवारी ने कहा 'आज से भारत जोड़ो न्याय यात्रा की तैयारियों में पूरी टीम जुट गई है, अब सभी समितियों की बैठकें भी शुरू हो गई है, 2 मार्च को भारत जोड़ो न्याय यात्रा मुरैना पहुंचेगी और फिर यह सफर प्रदेश में चलेगा. पीसीसी चीफ ने कहा पार्टी ने एक हफ्ते में कांग्रेस की नई टीम सामने आएगी. चुनाव के विपरीत परिणाम आ रहे हैं, कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी.'

किसानों के लिए आंदोलन करेगी कांग्रेस जीतू पटवारी ने बीजेपी सरकार पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा 'कांग्रेस किसानों के हित में है और पार्टी किसान हित में आंदोलन भी करेगी. इस हफ्ते ब्लॉक स्तर पर पार्टी विरोध प्रदर्शन करेगी, उसके बाद अगले हफ्ते से यह प्रदर्शन जिला मुख्यालय पर होगा और फिर उसके अगले हफ्ते मंडल पर तुलाई केंद्रों पर भी पार्टी आंदोलन करेगी. क्योंकि किसानों से वादा किया गया है कि 2700 रुपए गेंहू और 3100 रुपए धान का भाव दिया जाना है, इसलिए यह वादा पूरा करना होगा, क्योंकि कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ खड़ी है. 

बता दें कि राहुल गांधी की यात्रा से पहले जीतू पटवारी पूरी तरह से एक्टिव नजर आ रहे हैं. मंगलवार को प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी की बैठक भी हुई थी. जिसमें भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर तैयारियों पर चर्चा की गई थी. 

ये भी पढ़ेंः CM साय ने बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन, कहा-PM मोदी के कार्यक्रम को आगे बढ़ाएंगे

Trending news