LIVE: छत्तीसगढ़ विधानसभा में ध्यानाकर्षण के जरिए विपक्ष में उठाया बड़ा मुद्दा, यहां देखें हर बड़ी खबर का लाइव अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1272557

LIVE: छत्तीसगढ़ विधानसभा में ध्यानाकर्षण के जरिए विपक्ष में उठाया बड़ा मुद्दा, यहां देखें हर बड़ी खबर का लाइव अपडेट

हम मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज के साथ ही देश की बड़ी घटनाओं का की लाइव कवरेज दे रहे हैं. हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

LIVE: छत्तीसगढ़ विधानसभा में ध्यानाकर्षण के जरिए विपक्ष में उठाया बड़ा मुद्दा, यहां देखें हर बड़ी खबर का लाइव अपडेट
LIVE Blog

LIVE: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ समाचार 22 July 2022: भागदौड़ भरी जिंदगी में सारे जरूरी कामों की तरह ही देश-दुनिया का हाल जानना भी जरूरी होता है. सुबह की चाय के साथ ही खबरों का सिलसिला शुरू होता है, जो रात को सोने तक जारी रहता है. हम यहां मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ की दिनभर की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज के साथ ही देश की बड़ी घटनाओं का की लाइव कवरेज दे रहे हैं. हर छोटी-बड़ी अपडेट के लिए जुड़े रहे Zee MPCG के साथ...

25 July 2022
21:16 PM

चंबल अंचल में एक बार फिर चुनावी रंजिश के चलते एक महिला की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि भिंड जिले में एक युवक उप सरपंची का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था. इस बात से नाराज होकर गांव के कुछ दंबगों ने उसकी पत्नी को गोली मार दी जिससे उसकी मौत हो गई. 

20:30 PM

छत्तीसगढ़ का राजधानी रायपुर में यातायात नियमों के पालन के लिए पुलिस और प्रशासन सतर्क है. नियमों का उल्लंखन करने वालों पर पुलिस लगातार कार्राई कर रहे हैं. इसके साथ ही लाइसेंस निरस्त करने तक की अनुशंसा की जा रही है.

 

19:40 PM

रायपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां एक युवती ने मूक बधिर युवक की गला काटकर हत्या कर दी. गौरतलब बात ये है कि युवती ने एक मामूली बात पर हत्या की इस घटना को अंजाम दिया. युवक द्वारा युवती की स्कूटी को साइड नहीं दी गई थी. बस इसी बात से नाराज होकर युवती ने युवक की गला रेतकर हत्या कर दी.

 

18:05 PM

सीहोर: आष्टा के पूर्व विधायक रणजीत सिंह गुणवान के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उनके गृह ग्राम खामखेड़ा जत्रा पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की और शोक संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को ढांढस बंधाया.

17:51 PM

पन्ना में छः करोड़ की लागत से बने किलकिला फीडर के जीर्णोधार कार्य का अनावरण किया गया. मंत्री ब्रजेंद्र प्रताप सिंह जिला मुख्यालय में दो महत्वपूर्ण लोकपाल सागर और धर्म सागर को भरने वाले किलकिला फीडर के लिए छ करोड़ की लागत के निर्माण कार्य की शुरुआत शिलापट्टिका अनावरण करके किया.

17:31 PM

छिंदवाड़ा में लूट के 6 आरोपी गिरफ्तार, कुण्डीपुरा थाना क्षेत्र के रिंग रोड पर हुई थी वारदात, पुलिस ने लूट की रकम जब्त कर किया खुलासा, पुलिस कंट्रोल में प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया खुलासा

17:12 PM

भिंड के मौ थाना इलाके के ग्राम पंचायत बमरौली में चुनावी ओर जमीनी रंजिश के कारण गोलीबारी का मामला सामने आया है. यहां घर में घुसकर महिला को गोली मार दी गई. उसे गंभीर हालत में ग्वालियर रेफर किया गया है. घायल पीड़िता का पति उपसरपंची का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा था.

16:55 PM

कोरबा के बाल्को नगर थाना क्षेत्र में वृद्ध के साथ साइबर ठगी का मामला सामने आया है, यहां केवाईसी के बहाने 7 लाख 25 हजार की ठगी की गई है. अभी पुलिस ने सवा चार लाख रूपए वापस करा दिए हैं. बाकी के पैसे वापस कराने के लिए जांच और कार्रवाई की जा रही है.

16:28 PM

छत्तीसगढ़ विधानसभा में ध्यानाकर्षण के जरिए गुंजा शासकीय भूमि पर अवैध कब्जे का मामला
भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल, सौरभ सिंह और जेसीसीजे विधायक धर्मजीत सिंह ने प्रदेश में भूमाफिया द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किए जाने की ओर राजस्व मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया. इन नेताओं ने कहा- प्रदेश के सभी जिलों में भूमाफिया कब्जा कर रहे हैं.

15:34 PM

27 फीसदी OBC आरक्षण का मामला, जबलपुर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, 27 फीसदी आरक्षण पर रोक बरकरार रहेगी. अगली सुनवाई अब 1 अगस्त को होगी. 

15:32 PM

मध्य प्रदेश में नए महापौर के शपथ ग्रहण को लेकर निर्वाचन आयोग ने निर्देश जारी कर दिए हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करिए...

बड़ी खबर: इतने दिन के अंदर सभी नए महापौर को लेनी होगी शपथ, नहीं तो निर्वाचन होगा शून्य 

13:15 PM

बेटा ही बना पिता का हत्यारा
शिवपुरी: शिवपुरी जिले के पिछोर मे बीते 22 जुलाई को महेश कुमार गुप्ता की गोली मारकर हत्या करने के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने मृतक के पुत्र सहित किराए के दो बदमशों को हत्या में प्रयुक्त एक कटटा और दो जिंदा कारतूस सहित गिरफ्तार किया है. वहीं हत्यारे पुत्र का कहना है कि पिता खर्चे के लिए रुपये नहीं देता था इसलिए किराए के बदमाशों को बुलाकर हत्या करवा दी.

12:17 PM

छत्तीसगढ़ के कर्मचारी आज से हड़ताल पर
छत्तीसगढ़ के शासकीय कर्मचारी महंगाई भत्ते की मांग को लेकर आज से हड़ताल पर है. इस हड़ताल में शासकीय शिक्षक भी शामिल हैं. जिसका खामियाज़ा छात्रों को भुगतना पड़ रहा है. सरकारी स्कूलों में ताला लगा हुआ है. जो छात्र स्कूल पहुंच रहे हैं. उन्हें वापस घर भेजा जा रहा है. कर्मचारी शुक्रवार तक हड़ताल पर हैं, वहीं कुछ शिक्षक संगठनों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल की भी घोषणा की है, ऐसे में बच्चों की पढ़ाई कैसे होगी, ये एक बड़ा सवाल है, सवाल स्कूल शिक्षा विभाग पर भी उठता है, क्यूंकि कर्मचारियों की हड़ताल की घोषणा के बाद भी स्कूलों में पढ़ाई के लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था तैयार नहीं की गई.

12:06 PM

कर्नाटक के राज्यपाल से मिले सीएम शिवराज
कर्नाटक के राज्यपाल थावर चंद गहलोत से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात  की है.  मुख्यमंत्री और राज्यपाल थावर चंद गहलोत की ये मुलाकात मध्यप्रदेश भवन में हो रही है.  प्रदेश अध्यक्ष बी डी शर्मा, सांसद सुधीर गुप्ता, सांसद अनिल फिरोजिया और सांसद महेंद्र सिंह सोलंकी भी मौजूद है.

11:48 AM

कोरबा: कोरबा शहर में सीएसईबी चौकी क्षेत्र में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. प्रेमी युवक ने आरोप लगाया गया हैं कि उससे पीछा छुड़ाने के लिए उसकी प्रेमिका ने शराब में जहर मिलाकर उसे दे दिया. शराब का सेवन करते ही वह जमीन पर गिर पड़ा. जैसे-तैसे खुद की जान बचाकर वो जिला अस्पताल पहुंचा, जहां उसका उपचार जारी है.

11:23 AM

द्रौपदी मुर्मू ने देश के 15वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ ले ली है. सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमना ने उन्हें शपथ दिलाई. द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि मैंने ओडिशा के गांव से जीवन यात्रा शुरू की. यह पद मेरी नहीं बल्कि देश के गरीबों की उपलब्धि है. मैं लोकतंत्र की शक्ति से यहां तक पहुंची हूं. मेरे लिए जनता का हित सर्वोपरि है. 

10:59 AM

Bhopal weather News: जुलाई की शुरुआत से ही भोपाल में बारिश जारी है. पूरे प्रदेश में बीते 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश से जलस्तर बढ़ता जा रहा है. राजधानी भोपाल में शुक्रवार से लेकर रविवार तक बारिश जारी है. रविवार को सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक भोपाल में 61.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. शहर की औसत मानसूनी बारिश जून से सितंबर तक 1086.6 मिलीमीटर (43.50) है. इस बार बारिश का कोटा पूरा होने के लिए 219 मिमी (पौने 9 इंच) बारिश की जरूरत है. भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है. वहीं प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावनाएं मौसम विभाग ने जताई है.

10:57 AM

Corona Cases in Chhttisgarh: जगदलपुर के डिमरापाल मेडिकल कॉलेज मे एम बी बी एस प्रथम वर्ष के 15 छात्र कोरोना पॉज़िटिव पाए गए. सभी को आईसोलेट किया गया है. छात्रावास में जांच के दौरान रिपोर्ट पॉज़िटिव आई थी. छात्र संक्रमित कहां से हुए यह जानकारी नहीं मिली है. 

 

10:24 AM

MP Weather: महेश्वर में पर्यटकों को घाटों पर जाने नहीं दिया जा रहा है.अहिल्या किला गेट भी बंद कर दिए गए हैं. नर्मदा में स्नान एवं नाव चलाने पर भी प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया है.

10:04 AM

दूसरे सोमवार श्रद्धालुओं का लगा ताँता
अनूपपुर जिले की पवित्र स्थली अमरकंटक मे श्रद्धालुओं का लगा ताँता श्रावण मास के दूसरे सोमवार को दूर दराज देश के कई राज्यों से भी लोग दर्शन के लिए यहाँ पहुँच रहे है. नर्मदा नदी के उदगम स्थल पर स्थित नर्मदा मंदिर परिसर मे भक्तों की काफ़ी भीड़ नजर आ रही है. कांवड़िये भी काफ़ी संख्या मे देखने को मिल रहे है. श्रावण मास मे अमरकटेश्वर महादेव व ग्यारह रूद्र महादेव. पातालेश्वर महादेव, ज्वालेश्वर महादेव, सोन नदी के उदगम स्थल नर्मदा जी के दर्शन के लिए दूर दराज से लोग यहाँ आते है.

09:54 AM

भोपाल में जारी बारिश का दौर
जुलाई की शुरुआत से ही राजधानी में बारिश का दौर जारी है. बीते 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश प्रदेश की अलग-अलग हिस्सों में जलस्तर बढ़ता जा रहा है. राजधानी भोपाल में शुक्रवार से लगातार बारिश का दौर रविवार को भी जारी है. रविवार को सुबह से दोपहर तक जोरदार बारिश हुई. रविवार को सुबह 8.30 से शाम 5.30 बजे तक भोपाल में 61.6 मिमी बारिश दर्ज की गई. शहर की औसत मानसूनी बारिश जून से सितंबर तक 1086.6 मिलीमीटर (43.50) है. इस बार बारिश का कोटा पूरा होने के लिए 219 मिमी (पौने 9 इंच) बारिश की दरकार है. भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में भारी से अतिभारी बारिश की संभावना है.. वहीं प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावनाएं मौसम विभाग ने जताई है.

09:31 AM

राष्ट्रपति का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
10:00 AM - राष्ट्रपति भवन से सीधे द्रौपदी मुर्मू संसद भवन के गेट नंबर 5 पहुंचेंगी
संसद भवन के गेट नंबर 5 में पीएम मोदी, लोकसभा स्पीकर और राज्यसभा के सभापति उनकी अगुआनी करेंगे और उन्हें लेकर संसद के सेंट्रल हॉल पहुंचेगे, जहां उनके पहुंचते ही राष्ट्रगान बजाया जाएगा
10:15 AM - शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा. द्रौपदी मुर्मू को भारत के मुख्य न्यायाधीश राष्ट्रपति पद की शपथ दिलाएंगे
10:23 AM - राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संसद के सेंट्रल हॉल में सभा को संबोधित करेंगीं
10:57 AM - महामहिम द्रौपदी मुर्मू संसद औपचारिक काफिले के साथ राष्ट्रपति भवन लौटेंगी

09:29 AM

इंदौर में शिवभक्तों की भीड़
सावन के महीने में शिवभक्तों की भक्ति का आलम इंदौर में भी देखना को मिला. अन्नपूर्णा स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों का तांता लगा रहा. जल कुंभ लिए अलसुबह से भक्तों की भीड़ देखने को मिली.

09:08 AM

इंदौर में औसत से ज्यादा बारिश
औसत से अधिक वर्षा का सिलसिला इंदौर में जारी है. बीती रात को तेज वर्षा से इंदौर में 9.30 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई. अलसुबह तक जारी वर्षा से इंदौर में कुल 495 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है. जो औसत से कहीं अधिक है. विशेषज्ञों का मानना है कि इंदौर में चक्रवात बना हुआ है. रिमझिम बारिश का दौर लगातार जारी रहेगा, लेकिन तेज वर्षा से इंदौर को अभी राहत है. वहीं तापमान 26 डिग्री सेल्सियस डिग्री बना हुआ है तो वहीं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस है. इंदौर में लगातार दक्षिण पश्चिमी तेज हवाएं चल रही है मौसम खुशनुमा है और लोगों के चेहरे खिलखिला उठे है.

08:05 AM

रतलाम में हुई चाकूबाजी
रतलाम में बीती रात हुए विवाद में 1 युवक ने ने दूसरे युवक पर चाकू से हमला कर दिया और भाग गया. घायल युवक को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसका इलाज जारी है. लेकिन इस विवाद का कारण प्रेमी का एक तरफा प्यार में असफल होने का आक्रोश सामने आया है. दरअसल घायल शहज़ाद ने बताया कि आरोपी सलमान मोहल्ले की एक युवती से प्रेम करता था लेकिन युवती सलमान को पसन्द नहीं करती थी. युवती के परिवार के कहने पर शहज़ाद ने अपने परिवार में उसका निकाह करवा दिया.

08:04 AM

महाकाल मंदिर में भीड़
सावन माह में बड़े हर्ष उल्लास व भक्ति भाव के साथ शिव भक्त शिवालयों ने दर्शन को बड़ी संख्या में मंदिर पहुँच रहे है. आज सावन का दूसरा सोमवार है. 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक दक्षिण मुखी बाबा महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग मंदिर में सावन पर्व के दूसरे सोमवार को भी पुजारी महेश शर्मा के अनुसार तड़के 2:30 बजे गर्भ गृह के पट खोले गए. सर्वप्रथम पंचायतन देवता की पूजा की गई. उसके बाद घण्टी हुई और आम दर्शनार्थियों को बाबा के दर्शन हेतु प्रवेश दिया गया और इस प्रकार 3:30 बजे से 5 बजे के बीच मंगला आरती जिसे भस्मार्ती कहा जाता है सम्पन्न की गई, दूसरा सोमवार होंने से श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी दिखाई दी.

08:03 AM

दुर्लभ कश्यप गैंग का वीडियो वायरल
दुर्लभ कश्यप गैंग के बदमाशों का सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें बदमाश खुलेआम हथियारों के साथ नजर आ रहे हैं. वीडियो में दुर्लभ गैंग के बदमाश मादक पदार्थो व अपशब्दों का उपयोग करते हुए एक सस्पेंडेड पुलिस कर्मी के साथ इंसास लोडेड राइफल हाथ लिए नजऱ आ रहै है. पुलिस वाला व्यापमं घोटाले मामले में सस्पेंडेड हो चुका है. जिसका नाम राहुल बताया जा रहा है.

07:14 AM

महाकाल के दरबार में आस्था का सैलाब
आज सावन का दूसरा सोमवार होने की वजह से उज्जैन के महाकाल मंदिर में श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या में भीड़ है. शिवभक्त बाबा महाकाल के दर्शन के लिए लंबी लंबी लाइन में खड़े हैं. सावन के दूसरे सोमवार पर पूरी उज्जैन नगरी हर हर महादेव के नारे से गूंज उठी है. सुबह बाबा महाकाल की भव्य भस्म आरती करने के बाद से ही भक्तों के दर्शन और जलाभिषेक का सिलसिला लगातार जारी है.

Trending news