Lok Sabha Election: खजुराहो सीट छोड़ने पर BJP का तंज; 'विकास के आगे कांग्रेस ने छोड़ा मैदान'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2122526

Lok Sabha Election: खजुराहो सीट छोड़ने पर BJP का तंज; 'विकास के आगे कांग्रेस ने छोड़ा मैदान'

Khajuraho Lok Sabha Seat: सपा (SP) और कांग्रेस के गठबंधन के बाद खजुराहो सीट सपा के खाते में चली गई है. इसे लेकर के बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. 

Lok Sabha Election: खजुराहो सीट छोड़ने पर BJP का तंज; 'विकास के आगे कांग्रेस ने छोड़ा मैदान'

Lok Sabha Chunav 2024: देश भर की लगभग सभी राजनीतिक पार्टियां 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई हैं. इसका असर मध्य प्रदेश में भी देखा जा रहा है. भाजपा (BJP) और कांग्रेस के नेता लोकसभा चुनाव को लेकर बैठकें कर रहे हैं. यूपी में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस और सपा में गठबंधन हो गया है. कांग्रेस यूपी की 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. वहीं एमपी में कांग्रेस (Congress) खजुराहो सीट (Khajuraho Lok Sabha Seat) पर चुनाव नहीं लड़ेगी जिसको लेकर बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस पर तंज कसा है. 

BJP का तंज 
मध्य प्रदेश के खजुराहो लोकसभा सीट से कांग्रेस अपना कैंडिडेट नहीं खड़ा करेगी. बता दें कि इस सीट पर सपा अपना प्रत्याशी उतारेगी. इसे लेकर बीजेपी प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि 'खजुराहो लोकसभा पर 'जमानत जब्ती की स्वीकारोक्ति' है कांग्रेस का खजुराहो सीट छोड़ना ' इसके अलावा आगे उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नेतृत्व और प्रदेश अध्यक्ष और सासंद वीडी शर्मा द्वारा कराए गए अद्वितीय विकास कार्य के आगे कांग्रेस ने मैदान छोड़ दिया है. 

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में जमानत जब्त होने के डर से खजुराहो लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी को सुपुर्द कर गठबंधन को भी छल दिया है, जिससे बेचारे टीपू सुल्तान (अखिलेश यादव) अंजान है...! आगे उन्होंने लिखा कि दरअसल विधानसभा चुनाव में कांग्रेस, खजुराहों लोकसभा की सारी सीटें हार गई थी और अब लोकसभा में सपा को उसी लोकसभा सीट का झुनझुना पकड़ा दिया है. 

सपा- कांग्रेस गठबंधन
आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस और सपा के बीच में गठबंधन हो गया है. बता दें कि यूपी की 17 सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी, इसमें रायबरेली, अमेठी सहित कई महत्वपूर्ण सीट शामिल है. जबकि बाकि सीटों पर सपा चुनाव लड़ेगी. इसके अलावा मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट सपा के खाते में गई है बाकि सभी सीटों पर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी. 

खजुराहो लोकसभा सीट 
खजुराहो लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है. यहां से बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सांसद है. बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव के अलावा पिछले 3 चुनावों में ये सीट भाजपा के खाते में गई है. इस बार इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी नहीं उतारेगी.

Trending news