matrimonial sites पर शादी का झांसा देकर मह‍िलाओं को लगाई लाखों की चपत, फ‍िर क‍िया मना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1333727

matrimonial sites पर शादी का झांसा देकर मह‍िलाओं को लगाई लाखों की चपत, फ‍िर क‍िया मना

मैट्रिमोनियल साइट्स पर पहले एक शख्‍स ने मह‍िलाओं से दोस्‍ती की, शादी का झांसा द‍िया, पैसे ऐंठे और फ‍िर लाखों की चपत लगाकर फरार हो गया. बहाना भी ये लगाया क‍ि उसको कैंसर हो गया है, इसल‍िए वह शादी नहीं कर सकता. पुल‍िस ने आरोपी को अरेस्‍ट कर ल‍िया है. यह मामला उज्‍जैन से सामने आया है. 

Demo Photo

राहुल स‍िंह राठौड़/ उज्जैन: शादी विवाह के लिए जितनी सुविधा जनक अब नई-नई एप्‍ल‍ीकेशन आ गई हैं, कुछ ऐप्‍स उतने ही घातक भी साबित हो रहे हैं. अगर आप भी शादी विवाह के लिए ऐप के माध्यम से कोई रिश्ता तय करना चाहते हैं तो ये खबर आपको सावधान करने वाली है.

मैट्रिमोनियल साइट्स पर युवत‍ियों को बनाता था न‍िशाना
दरअसल, उज्जैन पुलिस को एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफ़लता हाथ लगी है जो मैट्रिमोनियल साइट्स पर युवत‍ियों को अपने झांसे में लेकर पैसा ऐंठता था. पूरे मामले में थाना जीवाजीगंज को शिक्षक युवती से शिकायत मिली थी कि साइट के माध्यम से युवक से उसकी दोस्ती हुई, रिश्ता तय हुआ, युवक किराये के मकान में उज्जैन रहने लगा. उसने बिज़नेस के नाम पर 2 - 2 लाख रुपये करके 7 लाख लिए और बाद में बोला उसे कैंसर है, शादी नहीं कर सकता और गायब हो गया. अब शिकायत के 4 माह बाद युवक पकड़ा गया है जिसने भोपाल के मामले को भी कबूला. उससे और भी कई ऐसे मामलों के खुलासे हो सकते हैं.

उज्जैन व भोपाल में की धोखाधड़ी

दरअसल, उज्जैन की शिक्षिका युवती ने 21 अप्रैल 2022 को शहर के थाना जीवाजीगंज में शिकायत दर्ज करवाई क‍ि उनकी जीवनसाथी ऐप के माध्‍यम से एक युवक से दोस्ती हुई, जिसका नाम उमर है. उमर अहमद पुत्र अशफाक अहमद से शादी के लिए रिश्ता तय हो गया. उमर ने 2 - 2 लाख रुपये बिज़नेस के लिए मांगना शुरू किए जो 7 लाख हो गए. विश्वास इसल‍िए हुआ क‍ि वो यहां किराये के मकान में रहने लगा और मिलने जुलने लगा.

खुद को कैंसर का पेशेंट बताकर शादी से क‍िया मना
एक दिन उसने खुद को कैंसर का पेशेंट बताया और कहने लगा शादी नहीं कर सकता. साथ ही कहीं और शिफ्ट होने की बात कहकर गायब हो गया. मुझे धोखाधड़ी का एहसास हुआ और शिकायत दर्ज करवाई. युवक ने खुद को इंदौर का निवासी होना बताया था.

भोपाल में बिज़नेसवूमेन से धोखाधड़ी
भोपाल में ऑनलाइन कपड़ों का बिजनेस करने वाली युवती ने 9 अगस्त 2022 को श्यामला हिल्स में केस दर्ज करवाते हुए बताया कि उसकी दोस्ती उमर अहमद से 3 साल पहले वर्ष 2019 में जीवनसाथी ऐप पर हुई. उमर ने खुद को इलेक्ट्रॉनिक व्यवसायी बताया. घरवालों से बातचीत हुई तो रिश्ता तय हो गया. उमर ने 31 हजार रुपये की मांग की. जरूरत पड़ने पर कहा क‍ि बाद में लौटा दूंगा. भोपाल जल्‍द ही आ रहा हूं.  बाद में उसने खुद को कैंसर का मरीज बताया और शादी से मुकर गया. पैसे लौटाने को कहा तो अपशब्‍द कहने लगा. इसके बाद मह‍िला ने शिकायत दर्ज करवाई.

जीवाजीगंज थाना प्रभारी ने कही ये बात
थाना प्रभारी गगन बादल ने बताया कि आरोपी को 1 दिन की रिमांड पर लिया है जिससे पूछताछ जारी है. आरोपी पर 5 हजार रुपये का इनाम घोषित था. गुरुवार रात उसे मनावर से पकड़ा है. आरोपी मनावर के ही राजनतलाई मार्ग बालिपुर क्षेत्र का निवासी है जो खुद को इंदौर का बताता फिरता था. इंदौर के श्रीनगर काकड़ में रह रहा था.

Bilaspur: पुल‍िसकर्मी ने नो एंट्री में जाने से मना क‍िया तो मह‍िला ने जड़ द‍िया थप्‍पड़

Trending news