BJP के राष्ट्रीय नेता की पत्नी बनीं मंदसौर अध्यक्ष, पूर्व गृहमंत्री की बहू को मिली उपाध्यक्षी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1297081

BJP के राष्ट्रीय नेता की पत्नी बनीं मंदसौर अध्यक्ष, पूर्व गृहमंत्री की बहू को मिली उपाध्यक्षी

निकाय चुनावों के बाद नगर सरकार बनाने के लिए राजनीतिक दल जद्दोजहत कर रहे हैं. इस बीच मंदसौर में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पह के लिए चुनाव कराए गए. इसमें बीजेपी की रमादेवी गुर्जर अध्यक्ष और नम्रता चावला उपाध्यक्ष चुनी गई है.

BJP के राष्ट्रीय नेता की पत्नी बनीं मंदसौर अध्यक्ष, पूर्व गृहमंत्री की बहू को मिली उपाध्यक्षी

मनीष पुरोहित/मंदसौर: मध्य प्रदेश में निकाय चुनावों के बाद अब नगर पालिका और नगर पंचायतों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के चुनाव के लिए जद्दोजहत चल रही है. बुधवार को मंदसौर में हुए चुनाव में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनों पदों पर बीजेपी ने अपना कब्जा जमा लिया है. यहां अध्यक्ष पद पर बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी की पत्नी और उपाध्यक्ष पर पूर्व गृहमंत्री की बहू चुनी गई हैं.

रमादेवी गुर्जर अध्यक्ष और नम्रता चावला उपाध्यक्ष बनीं
मंदसौर नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बीजेपी की रमादेवी गुर्जर निर्वाचित हुई हैं. वहीं उपाध्यक्ष पद पर बीजेपी की नम्रता चावला ने जीत हासिल की है. रमादेवी गुर्जर में कांग्रेस की पिंकी कमलेश सोनी को 34 के मुकाबले 6 मतों से हराया. बीजेपी की जीत के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह देखा गया और ढोल नगाड़ों की धुन पर बीजेपी के कार्यकर्ता सड़कों पर उत्सव मनाते जुलूस निकालते देखे गए.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में 2023 के लिए संघ सक्रिय: मोहन भागवत के दौरे से बढ़ी कांग्रेस की चिंता, BJP ने कसा तंज

पूर्व गृह मंत्री की बहु को उपाध्यक्षी पर करना पड़ा संतोष
बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारी बंसी लाल गुर्जर की पत्नी रमा देवी गुर्जर पहले जनपद और कृषि उपज मंडी में अध्यक्ष पद पर आसीन रह चुकी हैं. बीजेपी संगठन द्वारा उनके नाम पर सहमति बनाई गई, जिसके बाद बीजेपी की तरफ से एकमात्र नामांकन पत्र रमा देवी का दाखिल किया गया. वही अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल बीजेपी के पूर्व गृह मंत्री कैलाश चावला की बहु नम्रता चावला को उपाध्यक्ष पद से संतोष करना पड़ा. उन्होंने सीधे मुकाबले में कांग्रेस के तरुण शर्मा को हराया.

चुनाव से एक दिन पहले नहीं बनी थी सहमति
बता दें 40 पार्षदों वाली नगर पालिका मंदसौर में बीजेपी के 29 पार्षद हैं. इसके बाद भी चुनाव के एक दिन पहले तक अध्यक्ष पद के लिए एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई थी. किसी तरह की फजीलत और बगावत से बचने के लिए सभी 29 पार्षदों की बाड़ा बंदी भी की गई थी. अध्यक्ष पद के नामांकन तक पार्षदों को एक गार्डन रखा गया. उसके बाद सभी को सीधे मतदान के लिए ले जाया गया.

Trending news