MP Weather: एमपी में अभी गर्मी से राहत नहीं! जानें कब आएगा मानसून
Advertisement

MP Weather: एमपी में अभी गर्मी से राहत नहीं! जानें कब आएगा मानसून

 प्री-मानसून गतिविधियां (pre monsoon) थमने के बाद MP में एक बार फिर से पारा चढ़ने लगा है. भोपाल और ग्वालियर में एक बार फिर से तपिश बढ़ गई है.

सांकेतिक फोटो

भोपाल: प्री-मानसून गतिविधियां (pre monsoon) थमने के बाद MP में एक बार फिर से पारा चढ़ने लगा है. भोपाल और ग्वालियर में एक बार फिर से तपिश बढ़ गई है. इसके अलावा प्रदेश में सबसे अधिक 45.5 डिग्री सेल्सियस तापमान नौगांव में दर्ज किया गया. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश में मानसून के दस्तक के साथ ही गर्मी से राहत की उम्मीद है. इसके साथ ही कई जिलों में बौछारें पड़ने की संभावना भी मौसम विभाग ने जताई है.

Gold Price Today: जून के पहले ही दिन सस्ता हुआ सोना, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

यहां पड़ रही बौछारें
एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update ) ने नर्मदापुरम और शहडोल संभाग के जिलों के साथ रायसेन,  राजगढ़, सीहोर, देवास, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिवनी और मंडला में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है.

20 जून तक मानसून आएगा
एमपी मौसम विभाग के अनुसार, 15 जून के बाद मानसून मध्यप्रदेश में आ सकता है और 20 जून तक पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो जाएगा.

सीजन में होगी सामान्य से ज्यादा बारिश
मौसम विभाग ने जून माह में राजधानी सहित पूरे प्रदेश में सामान्य से कम बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि सीजन में सामान्य से अधिक वर्षा होने के आसार जताए गए हैं.

Trending news