मुस्लिम बुजुर्ग की माता रानी में है गहरी आस्था, बोले- सपने में कई बार दे चुकी हैं दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1398725

मुस्लिम बुजुर्ग की माता रानी में है गहरी आस्था, बोले- सपने में कई बार दे चुकी हैं दर्शन

मध्य प्रदेश के छतरपुर में हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली है. दरअसल यहां के एक गांव में रहने वाले मुस्लिम बुजुर्ग की अंतिम इच्छा है कि गांव में माता रानी का भव्य मंदिर बने. 

मुस्लिम बुजुर्ग की माता रानी में है गहरी आस्था, बोले- सपने में कई बार दे चुकी हैं दर्शन

हरीश गुप्ता/छतरपुरः मध्य प्रदेश के छतरपुर में हिंदू मुस्लिम एकता की एक अद्भुत मिसाल देखने को मिली है. दरअसल यहां के एक मुस्लिम बुजुर्ग ने गांव में देवी माता का भव्य मंदिर बनाने की अपनी अंतिम इच्छा जाहिर की है. बुजुर्ग का कहना है कि वह चाहते हैं कि उनके जीते जी देवी माता का मंदिर बनकर तैयार हो जाए. वहीं मुस्लिम बुजुर्ग की इच्छा का सम्मान करते हुए हिंदू समुदाय के लोगों ने भी भव्य मंदिर के निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू कर दिया है. 

क्या है मामला
मामला छतरपुर के कुर्राहा गांव का है. जहां रहने वाले 92 वर्षीय इन्ना पठान की अंतिम इच्छा है कि वह मरने से पहले गांव में सिंहला देवी माता का भव्य मंदिर बनते हुए देखना चाहते हैं. बता दें कि इन्ना पठान की देवी मां में गहरी आस्था है और वह बताते हैं कि देवी मां कई बार उन्हें सपने में दर्शन भी दे चुकी हैं. बता दें कि कुर्राहा गांव में कुल आबादी के 15 फीसदी ही हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं. बाकी 85 फीसदी लोग मुस्लिम समुदाय के हैं. इन्ना पठान बताते हैं कि पहले गांव में कच्चे मकान में देवी माता का मंदिर था लेकिन बाद में पक्के मकान में माता का मंदिर बन गया. अब उनकी इच्छा है कि उनके जीते जी गांव में माता रानी का भव्य मंदिर बने.  

इन्ना पठान अब बढ़ती उम्र के चलते अपने पैरों से चल नहीं पाते लेकिन वह मंदिर में होने वाली आरती में अपने घर से ही शामिल हो जाते हैं.  इन्ना पठान की देवी मां में आस्था को देखते हुए लोग उन्हें इन्ना पंडित भी कहते हैं. वहीं इन्ना पठान की इस इच्छा पर गांव के हिंदू समुदाय के लोगों ने खुशी जाहिर की और कहा कि वह उनकी अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए जल्द ही मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा करना शुरू करेंगे. लोगों ने बताया कि गांव में हिंदू मुस्लिम का भेद नहीं होता है और सभी लोग प्रेम और सोहार्द से रहते हैं. 

Trending news