Advertisement
photoDetails1mpcg

Asia Cup में सफल हुआ तो फिर बागेश्वर धाम की शरण में पहुंचा ये खिलाड़ी, World Cup के लिए मांगा आशीर्वाद!

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं. भारत के साथ-साथ विदेशों में भी बागेश्वर धाम वाले बाबा या बागेश्वर धाम सरकार के नाम से प्रख्यात धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में आए दिन न कोई हस्ती पहुंचती रहती है.

1/7

यहां हम बात कर रहे हैं चाइनामैंन के नाम से विश्वप्रसिद्ध भारतीय स्पिन जादूगर और क्रिकेटर कुलदीप यादव की. कुलदीप ने हाल ही में बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन करने के लिए पहुंचे. यहां उन्होंने कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री से आशीर्वाद लिया. 

2/7

कुलदीप यादाव ने हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में मैन ऑफ सीरिज का खिताब जीता है. इसके बाद वे धीरेंद्र शास्त्री से आशीर्वाद लेने पहुंच हैं. इस दौरान उन्होंने आगामी विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए भी आशीर्वाद लिया. 

3/7

कुलदीप यादव एशिया कप से पहले भी बागेश्वर धाम सरकार का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन और एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए आशीर्वाद मांगा.

4/7

बागेश्वर धाम के दर्शन के बाद एशिया कप में मैदान में उतरे कुलदीप यादव टूर्नामेंट अहम भूमिका निभाई. उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कुलदीप यादव को 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' चुना गया. इस सीरीज में भारत में फाइनल में श्रीलंका को हराकर खिताब अपने नाम किया. हालांकि, कुलदीप फाइनल मैच में नहीं खेले थे.

 

5/7

बागेश्वर धाम से दर्शन करने के बाद लौटे कुलदीप यादव ने एशिया कप के 5 मैच में 9 विकेट लिए. उन्होंन कुल 28.3 ओवर फेंके.  इस दौरान उन्होंने सिर्फ 103 रन दिए. 

6/7

कुलदीप यादव उन्हें प्राइज मनी के तौर पर 15 हजार डॉलर यानी कि करीब 12 लाख रुपए (1246355 रुपए) मिले. कुलदीप ने अपनी सफलता का क्रेडिट कप्तान रोहित शर्मा को दिया. 

7/7

कुलदीप का सेलेक्शन आगामी वर्ल्ड कप के लिए भी हुआ है. इससे पहले  वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी खेलते नजर आएंगे. हालांकि, उन्हें पहले दो वनडे के लिए आराम दिया गया है.