भोपाल में तीनों सेनाध्यक्षों के साथ मोदी का मंथन, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव
Advertisement

भोपाल में तीनों सेनाध्यक्षों के साथ मोदी का मंथन, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Pm Modi in Bhopal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) पीएम मोदी तीनों सेनाओं के अध्यक्षों के साथ बैठक कर रहे हैं. इस बैठक के जरिए सेना में बड़े बदलाव पर चर्चा हो सकती है.

भोपाल में तीनों सेनाध्यक्षों के साथ मोदी का मंथन, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

Combined Commanders Conference MP: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के कुशाभाऊ ठाकरे कान्फ्रेंस हॅाल में में आज सेना की बड़ी बैठक हो रही है. इस बैठक में पीएम मोदी (PM Modi)रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) सहित तीन सेनाओं के अध्यक्ष मौजूद है. ये बैठक सेना की दृष्टि से काफी ज्यादा अहम है, कहा जा रहा है कि आज बैठक में मोदी के मंथन (Big Meeting) के बाद सेना में काफी बदलाव हो सकता है. बता दें भोपाल में इतनी बड़ी बैठक का आयोजन पहली बार किया जा रहा है.  

स्वदेशी हथियार को वरीयता
पीएम मोदी के साथ होने वाली ये बैठक कई मायनों में अहम मानी जा रही है. इस बैठक के जरिए आने वाले समय के लिए देश के सीमावर्ती इलाकों की तैनाती पर भी चर्चा हो सकती है. बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें स्वदेशी हथियार निर्माण में पर भी मंथन हो सकता है. हथियारों के निर्माण में सेना को आत्म निर्भर बनाने पर भी जोर दिया जा सकता है.

इन मुद्दों पर भी हो सकती है चर्चा
इस बैठक में मोदी तीन सेनाओं के साथ रूस और यूक्रेन वॉर उपजे हालात से सीख लेते हुए सेना का लंबे समय के लिए तैयार रखने पर फोकस करने की भी चर्चा कर सकते हैं. इसके अलावा वायु सेना कैपेसिटी बढ़ाने पर बात संभव, एकीकृत खरीद प्रणाली पर निर्णय लेने की चर्चा को लेकर उम्मीद जताई जा रही है.

अग्निवीर योजना का रिव्यू
बैठक में पीएम मोदी अग्निवीर योजना के बाद मिले फीडबैक पर भी चर्चा कर सकते हैं. इसके अलावा चीनी सीमा पर बने हालातों से निपटने के लिए रणनीति बनाई जा सकती है. साथ ही साथ पाकिस्तान की तरफ से हो रही हरकत और आतंकवाद से निपटने के लिए भी आज चर्चा में प्लान तैयार किया जा सकता है. इसके अलावा समुद्री सीमाओं वाले देशों के साथ संबंध पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

Trending news