कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने की PM मोदी की तारीफ, गिरिराज सिंह ने राहुल पर साधा निशाना, जानिए वजह
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1594983

कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी ने की PM मोदी की तारीफ, गिरिराज सिंह ने राहुल पर साधा निशाना, जानिए वजह

  कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करने गए हुए है.

फाइल फोटो

Rahul gandhi Cambridge Speech:  कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इन दिनों ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में छात्रों को संबोधित करने गए हुए है. गौरतलब है कि राहुल अक्सर प्रधानमंत्री मोदी की आलोचना करते हुए ही नजर आते हैं और सरकार पर लगातार हमलावर रहते हैं लेकिन ब्रिटेन के कैंब्रिज यूनिवर्सिटी (UK Cambridge University) में छात्रों को संबोधित करते हुए. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की. साथ ही में उनकी आलोचना भी की. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा. 

राहुल गांधी ने मोदी की तारीफ
कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय विदेश गए हुए हैं. उन्होंने ब्रिटेन के कैंब्रिज विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित करते हुए भारत के प्रधानमत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार महिलाओं के लिए उज्जवला स्कीम लेकर आई और लोगों के बैंक अकाउंट खुलवाएं ये अच्छा कदम था.

राहुल गांधी ने की मोदी की आलोचना
राहुल गांधी ने मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि भारत में लोकतंत्र खतरे में है. मीडिया और न्यायपालिका नियंत्रण में है. जब विपक्षी नेता बोलते हैं तो उन्हें जेल में डाल दिया जाता है. उन्होंने कहा कि मेरे फोन में पेगासस था और मुझे अफसर आकर बोलते थे कि सोच समझकर बोलना आवाज रिकॉर्ड हो रही है. मेरे खिलाफ केस दर्ज हुए हैं.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह राहुल गांधी पर कसा तंज
बता दें केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह इस समय 3 दिन के लिए छिंदवाड़ा पहुंचे हैं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी को सदन में तर्कसंगत जवाब देते नहीं बनता हैं लेकिन वे विदेश में जाकर प्रधानमंत्री का अपमान कर रहे हैं और देश को शर्मिंदा कर रहे हैं.

राहुल गांधी कैंब्रिज क्यों गए
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ब्रिटेन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने के लिए गए हुए थे. राहुल गांधी के संबोधन का विषय 'लर्निंग टू लिसेन इन इन 21 सेंचुरी' था. वहां उन्होंने यूनिवर्सिटी के छात्रों को संबोधित किया और सरकार की आलोचना की. वहां उनका एक नया लुक भी सामने आया. 

Trending news