Sidhi Urination Case:पूर्व CM दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा! बताया कि प्रवेश शुक्ला ने पेशाब कांड को क्यों दिया अंजाम?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1768921

Sidhi Urination Case:पूर्व CM दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा! बताया कि प्रवेश शुक्ला ने पेशाब कांड को क्यों दिया अंजाम?

Digvijay Singh On Sidhi Urination Case: पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि अवैध रेत खनन में शामिल होने के कारण आरोपी प्रवेश शुक्ला ने पीड़ित दशमत रावत पर पेशाब किया था. साथ ही उन्होंने बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला पर आदिवासियों की जमीन पर कब्जा करने का भी आरोप लगाया.

Digvijay Singh On Sidhi Urination Case

प्रमोद शर्मा/भोपाल: मध्यप्रदेश (MP News) के सीधी (Sidhi News) जिले के पेशाब कांड को लेकर कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने बड़ा दावा किया है. दिग्विजय सिंह के मुताबिक, आदिवासी समाज से आने वाले पीड़ित दशमत रावत को अवैध रेत उत्खनन की शिकायत करने पर उनके खिलाफ आरोपी प्रवेश शुक्ला ने ऐसी घटना को अंजाम दिया. इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला को लेकर बड़ा दावा किया है.

प्रवेश शुक्ला ने इसलिए किया था पेशाब
सीधी जिले में पेशाब करने की घटना में नया खुलासा करते हुए पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा है कि आरोपी प्रवेश शुक्ला ने आदिवासी पीड़ित दशमत रावत पर इसलिए पेशाब किया था क्योंकि आरोपी प्रवेश शुक्ला, बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला का बेटा और उसी गांव का सरपंच तीनों मिलकर सोन नदी के घड़ियाल सेंचुरी से अवैध रेत का उत्खनन कर रहे थे. राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने दावा किया है कि पीड़ित दशमत रावत पहले उनके साथ था, जब उसने अवैध खनन की शिकायत की थी, तब आरोपी प्रवेश शुक्ला ने पेशाब कांड की घटना को अंजाम दिया.

Tribal Community: मध्य प्रदेश में हर पांचवां व्यक्ति आदिवासी! फिर भी समाज की MP में ये दुर्दशा

'आदिवासियों के मान सम्मान की भरपाई नहीं होगी'
दिग्विजय सिंह ने कहा आदिवासियों के खिलाफ बीजेपी की भावना रही है. आदिवासियों के आरक्षण के खिलाफ बीजेपी है. सीएम शिवराज सिंह चौहान के दशमत के पैर धोने से कुछ लोग खुश हो सकते हैं, लेकिन आदिवासियों का मान सम्मान गया है जो अपमान हुआ है उसकी भरपाई नहीं होगी.

बीजेपी विधायक पर भी दिग्विजय सिंह ने आरोप लगाया
इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि आरोपी प्रवेश शुक्ला के घर के बाहर डंपर खड़े रहते हैं. अवैध रेत खनन के खेल में लिप्त है और आदिवासी समुदाय के दशमत रावत को शिकायत का खामियाजा भुगतना पड़ा. बीजेपी विधायक केदारनाथ शुक्ला पर भी पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी आदिवासियों की जमीन हड़पने का आरोप लगाया है.

Trending news